Dharmendra

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेन्द्र 85 वर्ष के हुए , ​हेमामालिनी ने शेयर की ये पोस्ट

599 0

मुंबई। बॉलीवुड के हीमैन धर्मेन्द्र (Dharmendra)  आज 85 वर्ष के हो गये हैं। पंजाब के फगवारा में आठ दिसंबर 1935 को जन्मे धर्मेन्द्र का रुझान बचपन के दिनों से ही फिल्मों की ओर था। वह अभिनेता बनना चाहते थे।

बता दें कि वर्ष 1958 में फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर पत्रिका फिल्म फेयर ने एक विज्ञापन निकाला जिसमें नये चेहरों को बतौर अभिनेता काम देने की पेशकश की गयी थी। धर्मेन्द्र इस विज्ञापन को पढ़कर काफी खुश हुये। अमेरीकन टयूबबेल की नौकरी को छोड़कर अपने सपनों को साकार करने के लिये मायानगरी मुंबई आ गये।

इसी दौरान धर्मेन्द्र (Dharmendra) की मुलाकात निर्माता-निर्देशक अर्जुन हिंगोरानी से हुई, जिन्होंने धर्मेन्द्र की प्रतिभा को पहचान कर अपनी फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे में बतौर अभिनेता काम करने का मौका दिया। फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे की असफलता के बाद धर्मेन्द्र ने माला सिन्हा के साथ अनपढ़, पूजा के फूल, नूतन के साथ बंदिनी, मीना कुमारी के साथ काजल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों को दर्शकों ने पसंद तो किया, लेकिन कामयाबी का श्रेय धर्मेन्द्र की बजाय फिल्म की अभिनेत्रियों को दिया गया।

महिला हॉकी : उदिता बोलीं- टोक्यो ओलंपिक पर है हमारा पूरा फोकस

फूल और पत्थर की सफलता के बाद धर्मेन्द्र (Dharmendra) की छवि हीमैन के रूप में बन गयी। इस फिल्म के बाद निर्माता-निर्देशकों ने अधिकतर फिल्मों मे धर्मेन्द्र की हैमैन वाली छवि को भुनाया। रूपहले पर्दे पर धर्मेन्द्र की जोड़ी हेमा मालिनी के साथ खूब जमी। यह जोड़ी सबसे पहले फिल्म शराफत से चर्चा में आई। वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म शोले में धर्मेन्द्र ने वीर और हेमा मालिनी ने बसंती की भूमिका में दर्शकों का भरपूर मनोंरजन किया।

हेमा और धमेन्द्र की यह जोड़ी इतनी अधिक पसंद की गई कि फिल्म इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी उनके रीयल लाइफ की ड्रीम गर्ल बन गईं। धर्मेंद्र के 85वें बर्थडे पर बीवी हेमा मालिनी ने बेहद ही अनोखे अंदाज में विश किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ पुरानी तस्वीरें साझा की हैं। तस्वीरों को शेयर करते हुए हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के लिए बेहद ही प्यारा मैसेज लिखा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आज हम धर्मेंद्र जी का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। ये आप फैन्स का प्यार है कि आप लोग आज भी हमारी फिल्मों को देखते हो और उनकी प्रशंसा करते हो। जिससे हमारे दिमाग में आज भी सभी यादे ताजा हैं।

https://twitter.com/dreamgirlhema/status/1336186197622702082

हेमा मालिनी आगे लिखा, “यह वही है, जिससे हम आगे बढ़ते रहते हैं। और हमें आखिर तक साथ रहने के लिए आपके आशीर्वाद की आवश्यकता है। आपके प्यार के लिए धन्यवाद। हेमा मालिनी के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Loading...
loading...

Related Post

कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव पाई गईं, लंदन से थीं लौटी

Posted by - March 20, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड की मशूहर सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस की रिपोर्ट में पॉज़िटिव पाईं गई हैं। राजधानी लखनऊ में उन्हें…
Rajini kanth

सुपरस्टार रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Posted by - April 1, 2021 0
नई दिल्ली । सुपरस्टार रजनीकांत को 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता…