Supreme Court

12:30 बजे तक शुरू होगी सुप्रीम कोर्ट में एकनाथ शिंदे गुट की याचिकाओं पर सुनवाई

128 0

मुंबई: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उद्धव ठाकरे के बीच की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गई है। वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे शीर्ष अदालत में शिंदे गुट की तरफ से पेश होंगे। महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि सीताराम जिरवाल द्वारा उन्हें और 15 अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस के खिलाफ दायर दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज 12:30 बजे तक सुनवाई शुरू होगी। गठबंधन सहयोगी राकांपा और उसके प्रमुख शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे पर भरोसा जताया है और कहा है कि जब तक जरूरत होगी, पार्टी उनका और शिवसेना का समर्थन करती रहेगी।

अभिषेक मनु सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में उद्धव कैंप का पक्ष रखेंगे, एकनाथ शिंदे ने बाद में ट्वीट किया कि वह इसे अपनी नियति मानेंगे, भले ही उन्हें ‘हिंदुत्व का पालन करने’ के लिए मरना पड़े, शिंदे गुट, जो 22 जून से गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए है।

प्रिंस चार्ल्स को ‘बदनाम’ शेख ने दिए 8 करोड़ से भरा बैग, ब्रिटेन में मचा बवाल

इस बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के बयान पर पलटवार करते हुए शिंदे ने ट्वीट किया, ‘बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और मुंबई के निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों से सीधा संबंध था, इसलिए हमने ऐसा कदम उठाया, मरना ही बेहतर है।

जुलाई में 14 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें बैंकों के छुट्टियों की सूची

Related Post

mayawati

हाथरस कांड : योगी सरकार की कार्यशैली पर मायावती ने फिर खड़े किए सवाल

Posted by - March 22, 2021 0
लखनऊ । पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हाथरस गैंगरेप मामले में ट्वीट करके सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं।…
भारत-जापान शिखर वार्ता टली

नागरिकता संशोधन कानून विरोध का असर, गुवाहाटी में भारत-जापान की शिखर वार्ता टली

Posted by - December 13, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर में हो रहे हंगामे का असर भारत-जापान शिखर बैठक पर भी पड़ा है।…