Supreme Court

12:30 बजे तक शुरू होगी सुप्रीम कोर्ट में एकनाथ शिंदे गुट की याचिकाओं पर सुनवाई

222 0

मुंबई: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उद्धव ठाकरे के बीच की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गई है। वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे शीर्ष अदालत में शिंदे गुट की तरफ से पेश होंगे। महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि सीताराम जिरवाल द्वारा उन्हें और 15 अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस के खिलाफ दायर दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज 12:30 बजे तक सुनवाई शुरू होगी। गठबंधन सहयोगी राकांपा और उसके प्रमुख शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे पर भरोसा जताया है और कहा है कि जब तक जरूरत होगी, पार्टी उनका और शिवसेना का समर्थन करती रहेगी।

अभिषेक मनु सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में उद्धव कैंप का पक्ष रखेंगे, एकनाथ शिंदे ने बाद में ट्वीट किया कि वह इसे अपनी नियति मानेंगे, भले ही उन्हें ‘हिंदुत्व का पालन करने’ के लिए मरना पड़े, शिंदे गुट, जो 22 जून से गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए है।

प्रिंस चार्ल्स को ‘बदनाम’ शेख ने दिए 8 करोड़ से भरा बैग, ब्रिटेन में मचा बवाल

इस बीच शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के बयान पर पलटवार करते हुए शिंदे ने ट्वीट किया, ‘बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और मुंबई के निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों से सीधा संबंध था, इसलिए हमने ऐसा कदम उठाया, मरना ही बेहतर है।

जुलाई में 14 दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें बैंकों के छुट्टियों की सूची

Related Post

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 23 अप्रैल को भोपाल में नामांकन दाखिल करेंगी

Posted by - April 18, 2019 0
भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से घोषित उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर…

अनिल देशमुख की जांच मे महाराष्ट्र सरकार पर सहयोग न करने का आरोप

Posted by - August 5, 2021 0
महाराष्ट्र के चर्चित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीबीआई ने महाराष्ट्र सरकार पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया…