खाली पेट न करें इन चीजों का सेवन, सेहत के लिए खतरनाक

727 0

लखनऊ डेस्क। इतना ज्यादा बिजी है कि खानपान में भी जरा सा भी ध्यान नहीं देता है। जिसके कारण कभी भी कोई भी चीज खा लेते है। जो कि आगे चलकर कई समस्याओं का कारण बन जाता है।इसलिए जानें ऐसी कौन सी चीजें है जिनका सेवन सुबह के समय करना हो सकता है खतरनाक-

ये भी पढ़ें :-मस्सों से आप भी हैं परेशान, तो करें केले के छिलका का यूं इस्तेमाल

1-टमाटर में एसिड बहुत ज्यादा होता है। अगर इसे खाली पेट खाया जाए तो ये बहुत नुकसानदायक होगा। इससे पेट में पथरी के साथ गैस्ट्रिक अल्सर होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

2-कभी भी सुबह के समय दही या फिर खट्टे फलों का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि इसमें पाया जाने वाला केमिकल आपको एसिडिटी दे सकता है। जिसके कारण आगे चलकर आपको अल्सर भी हो सकता है।

3-केला को सुपरफूड माना जाता है। लेकिन इसका सेवन खाली पेट नहीं करना चाहिए। यह शरीर के लिए नुकसानदेय साबित हो सकता है। क्योंक् इसमें भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम और पोटैशियम पाया जाता है। जो कि आपके खुन को असंतुलित कर सकता है।

4-सुबह मिठाई या कोई भी मीठी चीजें खाने से बचें क्योंकि इन्हें खाली पेट खाने से ब्लड शुगर का लेवल बढ़ सकता है जिससे आंखों की बीमारी हो सकती है। अगर मीठी चीजों का मजा लेना चाहते हैं तो इसे दोपहर के खाने के बाद लें।

Related Post

अनुच्छेद 370 के हटने से कांग्रेस के पेट में हो गया है दर्द – पीएम मोदी

Posted by - October 18, 2019 0
गोहाना: हरियाणा के गोहाना में आज यानी शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विरोधियों पर जमकर हमला…
पीएम मोदी

पीएम मोदी सोशल मीडिया को करेंगे गुडबाय, बॉलीवुड सेलेब्स बोले- ‘एक और सर्जिकल स्ट्राइक’

Posted by - March 3, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। इस बाता की जानकारी पीएम मोदी ने…