cm yogi

दंगाईयों का मुंहतोड़ जवाब वही देगा जिसमें दम होगा : सीएम योगी

57 0

मेरठ/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा है कि इनकी लोल टोपी को ‘रेड एलर्ट’ प्रधानमंत्री जी ने ऐसे ही नहीं कहा – ये लाल टोपी सुरक्षा के लिए खतरा है क्योंकि लाल टोपी का मतलब है दंगा, लाल टोपी का मतलब है हिस्ट्रीशीटर, लाल टोपी का मतलब है राह चलते नागरिकों के साथ राहजनी और लाल टोपी का मतलब किसानों के ट्यूबवेल से पंप चोरी करना। जब दंगे में लोग मारे जा रहे थे को ये सो रहे थे। एक तरफ सचिन और गौरव के साथ साथ सैकड़ों किसानों के खून से इनकी टोपी रंगी हुई है दूसरी तरफ रामभक्तों के खून से भी।

बिना नाम लिए मुख्यमंत्री ने अखिलेश और जयंत चौधरी की जोड़ी पर भी तंज कसा। योगी आदित्यनाथ ने 2019 में सपा और कांग्रेस के गठबंठन पर तीखा वार करके हुए कहा इससे पहले भी चुनाव में दो लड़कों की जोड़ी आई थी, तब लोगों ने उन्हें ठेंगा दिखा दिया था। अब फिर दो लड़कों की जोड़ी आई है, जिनमे एक दंगा करा रहा था और दूसरा दिल्ली में बैठकर ताली बजा रहा था।इस जोड़ी का भी यही हश्र होगा। दंगाइयों को मुंहतोड़ जवाब वही देगा जिसमें दम होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मेरठ के सिवालखास और किठौर में आयोजित प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए ये बातें कही । इस दौरान उन्होंने विपक्षी दल पर लगातार हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा को थोड़ी भी शर्म नहीं बची है, इसीलिए उसने मुजफ्फरनगर में हुए दंगों के आरोपियों को फिर से अपना प्रत्याशी बना दिया। क्योंकि उनकी नीयत में ही है कि कैसे भी करके वो सत्ता में आ जाए और फिर वही अपराधी जनता को परेशान करें। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने के बाद कुछ लोग इतने भयभीत हो गए कि अपने प्रत्याशी तक बदल डाले। जो कर के उन्होंने पूरे समुदाय को फिर अपमानित करने का कार्य किया।

महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं थीं।लेकिन हमारी प्राथमिकता हर बेटी को सुरक्षित माहौल देने की थी इसीलिए जो बेटियों के लिए खतरा बनकर मंडराते रहते थे, ऐसे लोगों के लिए मैनें भी खुली छूट दी थी ताकि वो गले में तख्ती डालकर थाने-थाने  पर जान की भीख मांगते नजर आएं।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने बताया कि आज उनका मेरठ में दौरा नही था,लेकिन वो अलग कार्यक्रम तय कर यहां सिवालखास आए। उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव के दौरान यहां आया था और 2017 के पहले यहां कि स्थिति ये थी कि हर तीसरे दिन दंगा होता था, यहां के नौजवानों पर झूठे मुकदमे लादे जाते थे। यहां का किसान आत्महत्या करने को मजबूर था, और बेटियों की सुरक्षा नहीं थी। 2017 में हम जैसे ही सत्ता में आए हमने आने के बाद पहला फैसला किसानों के कर्जमाफी का किया। हमने ₹36 हजार करोड़ से 86 लाख लघु एवं सीमांत किसानों की ऋण माफी का निर्णय लिया । अकेले मेरठ में एक लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया। गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान लंबे समय से बकाया था, उसे पूरा कराया गया है।किसान कल्याण के लिए गए अन्य फैसलों को भी गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के 2 करोड़ 54 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि देने का कार्य हो रहा है। उन्होंने आगे कहा क् हमने सरकार में आने के बाद दूसरा फैसला अवैध बूचड़खाने को बंद करने का किया। वहीं तीसरे फैसला हमने बेटियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होने का लिया।

जब संकट का समय था तब दो लड़कों की जोड़ी गायब थी

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा ये जो दो लड़के निकले थे गठबंधन करने, जब संकट का समय था तब ये दो लड़कों की जोड़ी गायब थी- एक लखनऊ से जाटों को झूठे मुकदमों में फंसा कर पिटवा रहा था तो दूसरी तरफ सचिन गौरव जैसे युवाओं को मारने वाले दंगाईयों को लखनऊ बुलाकर सम्मानित किया जाता था। इनके समय में गौरव और सचिन जैसे नवयुवक मारे जा रहे थे। आखिर सचि‍न और गौरव की क्‍या गलती थी, उन्‍होंने अपनी बहन से छेड़छाड़ का विरोध ही किया था।मुख्यमंत्री ने कहा कि महत्वपूर्ण ये नहीं कि कौन विधायक बने बल्कि महत्वपूर्ण ये की समाज की सुरक्षा कौन सरकार दे सकती है। आज वो लाल पोटली लेकर संकल्प ले रहे हैं,संकल्प लेना था तो तब लेते जब सचिन गौरव को जान न देना पड़ता।एक तरफ सचिन और गौरव के साथ साथ सैकड़ों किसानों के खून से इनकी टोपी रंगी हुई है दूसरी तरफ रामभक्तों के खून से भी इनकी टोपी रंगी हुई है।

भाजपा ने जो कहा वो करके दिखाया

भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने जो कहा वो कर के दिखाया चाहे वो महिलाओं को सुरक्षा देने की बात हो या नौजवानों को रोजगार देने की।  हमारी डबल इंजन की सरकार में डबल डोज़ राशन मिल रहा है, हमारे नागरिकों की चिंता हमारी ही है। पहले नौकरियां निकलती थी तो ये दो लड़कों की जोड़ी का एक लड़का, चाचा-भतीजा सब वसूली करने निकल पड़ते थे। पहले नौकरियों में छांट दिया जाता था,सैफई घराना उसपर हावी हो जाता था। हमने 5 लाख नौकरियां,और 1करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार दिया । हम मेरठ में रैपिड रेल देने जा रहे हैं जिसे मात्र 40 मिनट में दिल्ली पहुंच जाएंगे। हमने न जाति देखी, न चेहरा देखा, न हिंदू देखा, न मुसलमान देखा, हमने तो सबका साथ, सबका विकास देखा। यही विकास है,एक तरफ विकास है तो दूसरी तरफ माफ़िया की छाती और बुलडोज़र भी है, ये वही कर सकता है जिसके किये जज़्बा हो,सोच ईमानदार,काम दमदार, दमदार सरकार। यही तो है…!!

पहले विकास का पैसा सपा के इत्र वाले मित्र के पास जाता था

समाजवादी पार्टी पर आगे फिर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले विकास का और गरीबों का पैसा इत्र वाले मित्र के पास चला जाता था। जब हम लोगो को मां लक्ष्मी का आदेश हुआ तो हमने बुलडोज़र खड़े कर रखे थे और उनकी दीवारों से नोटों की गड्डियां निकलीं। पांच साल के अंदर जितने भी दंगाई थे चुन-चुन कर सबसे हिसाब लिया गया है। क्योंकि आम नागरिक की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों को कतई नहीं बख्शा जा सकता है।

बजट पर प्रधानमंत्री का आभार

आज प्रस्तुत हुए बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट देश की 135 करोड़ जनता की प्रगति, खुशहाली और उज्जवल भविष्य की रूपरेखा को प्रदर्शित करने वाला बजट है। बजट में 25 हजार किलोमीटर के रोड नेटवर्क का प्रावधान किए जाने को लेकर योगी ने कहा कि यह इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में मददगार होगा। इसके अलावा रेलवे, हाइवे, एयरपोर्ट, जलपोर्ट के इंफ्रास्ट्राक्चर के निर्माण का प्रस्ताव है। 80 लाख गरीबों के लिए आवास की योजना, 60 लाख युवाओं के लिए नई नौकरी, हर गांव में हर घर नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य और हर गांव तक 5जी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इस बजट का सर्वाधिक लाभ उत्तर प्रदेश को होना है क्योंकि  यूपी में सबसे अधिक युवा है जिनको नौकरी मिलनी है। यहां तक कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सबसे ज्यादा घर भी यूपी को ही मिलेंगे।

वैक्सीन विरोधियों के मुंह पर जनता ने मारा तमाचा

सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना हम लोग कर रहे है। एक एक वय्क्ति की जीवन और जीविका बचाने के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। वैक्सीन के लिए मोदी जी का आभार व्यक्त करना चाहिए। आप लोगों ने वैक्सीन लगवाकर उन लोगों के मुंह पर तमाचा मारा है जो काेरोना वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार कर रहे थे।

Related Post

Assembly Election Results

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों में इस पार्टी को लग सकता है बड़ा झटका

Posted by - May 2, 2021 0
नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के वोटों की गिनती चल रही है। शुरुआती रुझान कांग्रेस…

बंगाल भाजपा के बड़े नेताओं पर ममता की नजर! दिलीप घोष चाय पर आमंत्रण दिया

Posted by - August 19, 2021 0
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को राज्य सचिवालय में चाय पर आमंत्रण के बाद से…
Smriti Irani

पश्चिम बंगाल : ‘जयश्री राम’ के नारे के साथ स्मृति की चुनौती

Posted by - March 12, 2021 0
पश्चिम बंगाल ।  नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के नामांकन दाखिल करने से पहले हुई रैली में केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी (Smriti…