Harish Rawat

उत्तराखंड: मोदी भक्ति में संस्कृति का अवमूल्यन नहीं करें CM तीरथ : हरीश रावत

94 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री तीरथ ने बीते रविवार को पीएम मोदी की तुलान भगवान राम से की थी जिस पर हरीश रावत (Harish Rawat) ने सीएम तीरथ की खिंचाई की और उन्हें नसीहत भी दी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत  (Harish Rawat)  इन दिनों बीजेपी पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे है। हरदा (Harish Rawat) ने निशाने पर अब प्रदेश के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी आ गए है। मुख्यमंत्री तीरथ ने बीते रविवार को पीएम मोदी की तुलान भगवान राम से की थी, जिस पर हरीश रावत ने सीएम तीरथ को संभलकर बोलने की नसीहत दी है। साथ ही उनके इस पर बयान पर कटाक्ष भी किया है।

हरीश रावत (Harish Rawat)  की CM तीरथ को नसीहत

हरीश रावत (Harish Rawat)  ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पर कटाक्ष करते ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि ”प्रधानमंत्री जी को ˈग्‍लैमराइज़्‌ करना स्वभाविक है और यदि भाजपा के मुख्यमंत्री जिनकी नई-नई नौकरी लगी है, वो प्रशंसा में कुछ कदम आगे बढ़ जाएं वो भी सम्य हो सकता है, लेकिन आप किसी मानव की भगवान राम, कृष्ण जी से यदि तुलना करेंगे। यह कहेंगे कि जैसे उनकी पूजा होती है। वैसी श्री मोदी जी की पूजा होगी, तो कम से कम मैं समझता हूं कोई मुख्यमंत्री, वो भी देवभूमि के मुख्यमंत्री जी यदि भगवान श्री राम और कृष्ण, हमारे आराध्य देवताओं का अवमूल्यन करे और उनकी केवल मानव मात्र, वो मानव विशिष्ट मानव भी हो सकता है।”

हरदा  (Harish Rawat)  ने आगे लिखा कि उनसे तुलना करें, समकक्षता जाहिर करें, तो इसको पचाना बहुत कठिन है. तीरथ सिंह जी ने नया-नया काम संभाला है। इसलिए मैं उनको ये गुंजाइश देता हूं कि वो जरा संभलकर के बयान दिया करें, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के गरिमा के लायक हो, वो केवल मोदी भक्त हैं यह अच्छी बात है लेकिन मोदी भक्ति में उनको हमारी संस्कृति, हमारी देव तुल्य व्यक्तित्व आदि का अवमूल्यन नहीं करना चाहिये।”

बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रविवार को हरिद्वार में एक कार्यक्रम में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम से की थी।

सीएम तीरथ ने कहा था कि भगवान ने द्वापर और त्रेता में भगवान राम और कृष्ण हुए हैं। राम ने भी इसी तरह समाज का काम किया तो लोग उन्हें भगवान मानने लगे।  आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी हम उसी रूप में मानने लगेंगे। ऐसे काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस देश के अंदर कर रहे हैं। इसीलिए उनकी जय-जयकार होती है। मोदी हैं तो मुमकिन है। सीएम तीरथ सिंह रावत के इसी बयान पर हरदा ने उन्हें संभकर बोलने की नसीहत दी है।

Loading...
loading...

Related Post

अमित शाह

ममता बनर्जी पर बीजेपी अध्यक्ष का हमला, कहा- दीदी आतंकियों से इलू-इलू करना है तो करिए

Posted by - April 22, 2019 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बेहतर प्रदर्शन के दावे कर भारतीय जनता पार्टी लगातार ममता बनर्जी को टारगेट कर रही है।…
तेज बहादुर को सुप्रीम कोर्ट से झटका

तेज बहादुर को झटका, चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट किया इनकार

Posted by - May 9, 2019 0
नई दिल्ली। वाराणसी से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के प्रत्‍याशी तेज बहादुर को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने…
wheat

एक अप्रैल से होगी गेहूं की खरीद, किसानों को मिलेगा 1975 रू समर्थन मूल्य

Posted by - March 27, 2021 0
हल्द्वानी। प्रदेश में गेहूं खरीद सत्र आगामी एक अप्रैल से प्रारंभ होगा। राज्य सरकार ने किसानों के गेहूं के लिए…

लखनऊ : अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस में धक्का-मुक्की पर BJP ने बोला हमला

Posted by - March 12, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के समर्थकों और पत्रकारों के बीच झड़प होने पर सियासत गरमा…