Chief Secretary Om Prakash

हरिद्वार कुंभ: अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे मुख्य सचिव ओम प्रकाश

289 0
हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश (Chief Secretary Om Prakash )तीन दिवसीय दौरे पर इन दिनों हरिद्वार में हैं। यहां वे हरिद्वार कुंभ के निर्माण कार्यों का जायजा ले रहे हैं। इस समय में हरिद्वार कुंभ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन, मेलाधिकारी दीपक रावत, हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर और कुंभ आईजी संजय गुंज्याल समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश(Chief Secretary Om Prakash ) तीन दिवसीय दौरे पर इन दिनों हरिद्वार में हैं। यहां वे हरिद्वार कुंभ के निर्माण कार्यों का जायजा ले रहे हैं। इस समय में हरिद्वार कुंभ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन, मेलाधिकारी दीपक रावत, हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर और कुंभ आईजी संजय गुंज्याल समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

कुंभ को लेकर CS की बैठक

इससे पहले मुख्य सचिव (Chief Secretary Om Prakash ) ने कुंभ क्षेत्र के निर्माण कार्यों और हरकी पैड़ी का निरीक्षण भी किया। हरकी पैड़ी पर निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए की चेंजिंग रूम और महिला पोस्टिंग को भी बढ़ाया जाए। साथ ही कोविड-19 की रोकथाम को लेकर हरकी पैड़ी पर जो इंतजाम किए गए हैं उनको को भी बढ़ाया जाए।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश (Chief Secretary Om Prakash )ने कहा की जल्द ही कुंभ में पड़े अधूरे कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल बैरागी कैंप क्षेत्र में ही काम पूरे नहीं हुए हैं। इसके लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। बैरागी कैंप के कार्यों को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। मुख्य सचिव ने बताया कि कोविड-19 के लिए 500 बेड का हॉस्पिटल बन चुका है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दूधाधारी हॉस्पिटल को भी कोविड-19 हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया है।

केंद्र सरकार के पत्र पर मुख्य सचिव (Chief Secretary Om Prakash )ने कहा कि केंद्र सरकार ने काफी सख्त निर्देश दिए हैं। कोरोना की गाइडलाइंस का कुंभ के दौरान पालन कराया जाए इसकी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को दिव्य-भव्य और सुरक्षित बनाने का ही प्रयास किया जा रहा है।

Related Post

Tirath Singh Rawat

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण समारोह शाम चार बजे

Posted by - March 10, 2021 0
देहरादून। पौड़ी गढ़वाल सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) उत्‍तराखंड के नए मुख्‍यमंत्री होंगे। बुधवार को हुई…
cm trivendra singh rawat

सत्ता परिवर्तन के सवाल पर बोले त्रिवेंद्र, कहा- नेतृत्व से मिलने आया हूं

Posted by - March 8, 2021 0
दिल्ली/देहरादून। दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत (cm trivendra rawat) सत्ता परिवर्तन की चल रही अटकलों से बेखबर और बेपरवाह नजर…
wheat

एक अप्रैल से होगी गेहूं की खरीद, किसानों को मिलेगा 1975 रू समर्थन मूल्य

Posted by - March 27, 2021 0
हल्द्वानी। प्रदेश में गेहूं खरीद सत्र आगामी एक अप्रैल से प्रारंभ होगा। राज्य सरकार ने किसानों के गेहूं के लिए…
Kedarnath

Kedarnath के कपाट खुले, प्रधानमंत्री की ओर से की गयी पहली पूजा

Posted by - May 18, 2021 0
देहरादून।  कोरोना वायरस के कहर के बीच उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्ञारहवें ज्योर्तिलिंग केदारनाथ (Kedarnath…