Chief Secretary Om Prakash

हरिद्वार कुंभ: अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे मुख्य सचिव ओम प्रकाश

808 0
हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश (Chief Secretary Om Prakash )तीन दिवसीय दौरे पर इन दिनों हरिद्वार में हैं। यहां वे हरिद्वार कुंभ के निर्माण कार्यों का जायजा ले रहे हैं। इस समय में हरिद्वार कुंभ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन, मेलाधिकारी दीपक रावत, हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर और कुंभ आईजी संजय गुंज्याल समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश(Chief Secretary Om Prakash ) तीन दिवसीय दौरे पर इन दिनों हरिद्वार में हैं। यहां वे हरिद्वार कुंभ के निर्माण कार्यों का जायजा ले रहे हैं। इस समय में हरिद्वार कुंभ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन, मेलाधिकारी दीपक रावत, हरिद्वार जिलाधिकारी सी रविशंकर और कुंभ आईजी संजय गुंज्याल समेत अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

कुंभ को लेकर CS की बैठक

इससे पहले मुख्य सचिव (Chief Secretary Om Prakash ) ने कुंभ क्षेत्र के निर्माण कार्यों और हरकी पैड़ी का निरीक्षण भी किया। हरकी पैड़ी पर निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए की चेंजिंग रूम और महिला पोस्टिंग को भी बढ़ाया जाए। साथ ही कोविड-19 की रोकथाम को लेकर हरकी पैड़ी पर जो इंतजाम किए गए हैं उनको को भी बढ़ाया जाए।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश (Chief Secretary Om Prakash )ने कहा की जल्द ही कुंभ में पड़े अधूरे कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल बैरागी कैंप क्षेत्र में ही काम पूरे नहीं हुए हैं। इसके लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। बैरागी कैंप के कार्यों को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। मुख्य सचिव ने बताया कि कोविड-19 के लिए 500 बेड का हॉस्पिटल बन चुका है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दूधाधारी हॉस्पिटल को भी कोविड-19 हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया है।

केंद्र सरकार के पत्र पर मुख्य सचिव (Chief Secretary Om Prakash )ने कहा कि केंद्र सरकार ने काफी सख्त निर्देश दिए हैं। कोरोना की गाइडलाइंस का कुंभ के दौरान पालन कराया जाए इसकी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को दिव्य-भव्य और सुरक्षित बनाने का ही प्रयास किया जा रहा है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने जरूरतमंदों को वितरित किए कंबल और गर्म कपङे, रैन बसेरों का किया निरीक्षण

Posted by - December 24, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने  ने सभी जिलाधिकारियों और नगर आयुक्तों को निर्देश दिये हैं कि वे…
CM Dhami

जी-20 से उत्तराखंड की संस्कृति और कारपोरेट को मिलेगा ग्लोबल होने का अवसर: सीएम धामी

Posted by - March 28, 2023 0
रुद्रपुर (उधमसिंह नगर)। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने उत्तराखंड में जी-20 सम्मेलन की तीन बैठकों से उत्तराखंड की संस्कृति और कारपोरेट…
CM Dhami

सीएम धामी पहुंचे नैनीताल, पार्टी कार्यकर्ताओं से की बात

Posted by - October 6, 2022 0
नैनीताल। अचानक बने कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री (CM Dhami) गुरुवार सुबह सरोवर नगरी नैनीताल पहुंचे। यहां वह नैनीताल क्लब में…