हरिद्वार में खुलेगा कैंसर अस्पताल, टाटा इंस्टीट्यूट से होगा अनुबंध- अनिल बलूनी

535 0

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि हरिद्वार और हल्द्वानी में इस साल के आखिर तक कैंसर के इलाज की सुविधा शुरू हो जाएगी। कैंसर अस्पताल के लिए राज्य सरकार, एटॉमिक एनर्जी विभाग और टाटा इंस्टीट्यूट के बीच अगले सप्ताह अनुबंध हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में पहले से ही कैंसर अस्पताल का ढांचा खड़ा है। वहां कीमोथेरेपी और इलाज सुविधा शुरू की जाएगी।

शुक्रवार से हरिद्वार में शुरू हुए भाजपा के दो दिवसीय कार्यक्रम में पहुंचे राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कहा कि कैंसर अस्पताल विश्वस्तरीय अत्याधुनिक सुविधायुक्त होगा। हरिद्वार में जमीन लेकर अस्पताल बनाने में वर्षों लग जाएंगे।इसलिए सरकार पहले से निर्मित भवन में चिकित्सा उपकरण स्थापित कर इलाज शुरू करा देगी। कई भवन चिह्नित किए गए हैं। इनमें से एक फाइनल करना बाकी है। इसके बाद उत्तराखंड के कैंसर मरीजों को इलाज के लिए दिल्ली और दूसरे बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा।

अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार रिपीट नहीं होने का मिथक भाजपा इस बार तोड़ेगी। पार्टी विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सरकार और पार्टी संगठन के बीच रणनीति बनाने आए हैं। आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के दौरे भी प्रस्तावित हैं। शुक्रवार को भाजपा के दो दिवसीय कार्यक्रम में पहुंचे बलूनी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

काबुल एयरपोर्ट के बाहर तालिबान की भारी हवाई फायरिंग!

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की दस्तक के सवाल पर बलूनी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कभी वादे पूरे नहीं करते हैं। उत्तराखंड की जनता उनके झांसे में आने वाली नहीं है। केजरीवाल दिल्ली में सीएए के पक्ष में एकतरफा बात करते थे। एक धर्म के आधार पर वोट मांगते हैं, लेकिन उत्तराखंड में 180 डिग्री पर आकर आध्यात्मिक राजधानी की बात करते हैं। पंजाब में वह दूसरी बात करते हैं। यही उनका असली चेहरा है। वह झूठी बयानबाजी बंद करें। देवभूमि में झूठ बोलने वालों को कड़ी सजा मिलती है। केजरीवाल की मुफ्त बिजली देने की घोषणा के सवाल पर अनिल बलूनी ने कहा कि दिल्ली में जितनी बिजली फ्री दी जाती है, उससे ज्यादा सरचार्ज वसूला जा रहा है।

Related Post

cm dhami

मुख्यमंत्री धामी ने सुद्धोवाला में किया आई.आर.बी- (द्वितीय) के प्रशासनिक भवन का किया लोकार्पण

Posted by - May 13, 2022 0
सुद्धोवाला। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को सुद्धोवाला स्थित आई.आर.बी द्वितीय के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण एवं…
UCC in Uttarakhand

यूसीसी विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बनाने वाला पहला राज्य बना उत्तराखंड

Posted by - March 13, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड सरकार के समान नागरिक संहिता बिल (UCC Bill) को राष्ट्रपति (President Draupadi Murmu) से मंजूरी मिल गई है।…
World Earth Day

विश्व पृथ्वी दिवस: पर्यावरण के प्रति सभी को निभानी चाहिए अपनी जिम्मेदारी- सीएम तीरथ

Posted by - April 22, 2021 0
देहरादून।  हर साल 22 अप्रैल को विश्व पृथ्वी दिवस मनाया जाता है। आज दुनियाभर में पृथ्वी दिवस मनाया जा रहा…