हरिद्वार में खुलेगा कैंसर अस्पताल, टाटा इंस्टीट्यूट से होगा अनुबंध- अनिल बलूनी

237 0

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि हरिद्वार और हल्द्वानी में इस साल के आखिर तक कैंसर के इलाज की सुविधा शुरू हो जाएगी। कैंसर अस्पताल के लिए राज्य सरकार, एटॉमिक एनर्जी विभाग और टाटा इंस्टीट्यूट के बीच अगले सप्ताह अनुबंध हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में पहले से ही कैंसर अस्पताल का ढांचा खड़ा है। वहां कीमोथेरेपी और इलाज सुविधा शुरू की जाएगी।

शुक्रवार से हरिद्वार में शुरू हुए भाजपा के दो दिवसीय कार्यक्रम में पहुंचे राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने कहा कि कैंसर अस्पताल विश्वस्तरीय अत्याधुनिक सुविधायुक्त होगा। हरिद्वार में जमीन लेकर अस्पताल बनाने में वर्षों लग जाएंगे।इसलिए सरकार पहले से निर्मित भवन में चिकित्सा उपकरण स्थापित कर इलाज शुरू करा देगी। कई भवन चिह्नित किए गए हैं। इनमें से एक फाइनल करना बाकी है। इसके बाद उत्तराखंड के कैंसर मरीजों को इलाज के लिए दिल्ली और दूसरे बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा।

अनिल बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार रिपीट नहीं होने का मिथक भाजपा इस बार तोड़ेगी। पार्टी विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सरकार और पार्टी संगठन के बीच रणनीति बनाने आए हैं। आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के दौरे भी प्रस्तावित हैं। शुक्रवार को भाजपा के दो दिवसीय कार्यक्रम में पहुंचे बलूनी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

काबुल एयरपोर्ट के बाहर तालिबान की भारी हवाई फायरिंग!

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की दस्तक के सवाल पर बलूनी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कभी वादे पूरे नहीं करते हैं। उत्तराखंड की जनता उनके झांसे में आने वाली नहीं है। केजरीवाल दिल्ली में सीएए के पक्ष में एकतरफा बात करते थे। एक धर्म के आधार पर वोट मांगते हैं, लेकिन उत्तराखंड में 180 डिग्री पर आकर आध्यात्मिक राजधानी की बात करते हैं। पंजाब में वह दूसरी बात करते हैं। यही उनका असली चेहरा है। वह झूठी बयानबाजी बंद करें। देवभूमि में झूठ बोलने वालों को कड़ी सजा मिलती है। केजरीवाल की मुफ्त बिजली देने की घोषणा के सवाल पर अनिल बलूनी ने कहा कि दिल्ली में जितनी बिजली फ्री दी जाती है, उससे ज्यादा सरचार्ज वसूला जा रहा है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

satpal maharaj

उत्तराखंड: पर्यटन विकास बोर्ड की नई वेबसाइट और सिंगल विंडो पोर्टल लॉन्च

Posted by - March 23, 2021 0
देहरादून। गढ़कैंट स्थित उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (Tourism Development Boards)  के सभागार में मंगलवार को उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड (Tourism…

प्रदेश में होगी राज्य संस्कृति विश्वविद्यालय की स्थापना

Posted by - July 10, 2021 0
लखनऊ। संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने राज्य संस्कृति विश्वविद्यालय की स्थापना किये जाने सम्बंधी कार्यों…

उत्तराखंड आगामी चुनाव में काँग्रेस ने रामलीला मैदान में विशाल जनसभा की तैयारी

Posted by - September 4, 2021 0
2022 में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी की नैया पार लगाने के लिए कांग्रेस हाई कमान द्वारा घोषित…