PM Modi

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: पीएम मोदी ने 1406 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

303 0

लखनऊ: लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (IGP) में आज ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground breaking ceremony) का आयोजन है। सेरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर पीएम मोदी 80,000 करोड़ की 1406 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के सफल आयोजन के लिए सराहने के साथ ही निवेशकों का आभार जताया। उन्‍होंने कहा कि निवेशकों को वाराणसी का भी दौरा करना चाहिए।

आजादी के अमृत महोत्‍सव के बारे में उन्‍होंने कहा कि निवेश के साथ ही प्रदेश विकास की ऊंची उड़ान भर रहा है। दुनि‍या आज भारत की क्षमता और प्रतिभा को देख रही है। इसी का पर‍िणाम है कि भारत ग्‍लोबल इंवेस्‍टमेंट में दूसरे नंबर पर है। जी-20 की अर्थव्‍यवस्‍था में सबसे तेजी से बढ़ोत्‍तरी कर रहे हैं।

IGP पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, करोड़ो की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

कोरोना काल में 66 हजार करोड़ का निवेश आया

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कोरोना काल में 66 हजार करोड़ का निवेश आया। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में अब तक 1 करोड़ 60 हजार लोगों को व्‍यापार से जोड़ा है। वहीं, उन्‍होंने बुंदेलखंड के बारे में कहा कि बुंदेलखंड में विकास कार्य को तेजी से किया जा रहा है। यूपी में कृषि‍ से लेकर एमएसएमई तक के क्षेत्र में तेज रफ्तार से कार्य किया जा रहा है। सरकार निवेशकर्ताओं को पूरी तरह से सहयोग करने के लिए संकल्‍प‍ित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश छठवीं अर्थव्यवस्था से दूसरे स्थान पर जगह बनाई है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भी प्रदेश ने देश में दूसरा स्थान हासिल किया है।

मोदी और योगी का युवाओं को अपने शहर में रोजगार देने का संकल्प हो रहा साकार

Related Post

कोलकाता में गरजे अमित शाह

कोलकाता में गरजे अमित शाह- बोले इस बार पश्चिम बंगाल में बनेगी बीजेपी सरकार

Posted by - March 1, 2020 0
कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान…
Lilima Minj

भारतीय महिला हॉकी टीम की टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने की है क्षमता : लिलिमा मिंज

Posted by - September 11, 2020 0
बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर लिलिमा मिंज ने कहा कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में पदक…
ISRO

ISRO ने रचा इतिहास, श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी-सी 51 का सफल प्रक्षेपण

Posted by - February 28, 2021 0
अमरावती। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी-सी 51 का प्रक्षेपण किया है। इसमें ब्राजील…