Samadhan saptah

ऊर्जा मंत्री ने नंगी एलटी लाइनों को एबी केबिल से बदलने के निर्देश दिए

211 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी डिस्काम के अंतर्गत 500 से अधिक जनसंख्या वाले मजरों में नंगी एलटी लाइनों को एबी केबिल से बदलने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही उन्होंने इसके लिए 121.4 मिलियन डॉलर धनराशि की स्वीकृति भी आज प्रदान कर दी है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने पूर्वांचल, मध्यांचल, दक्षिणांचल एवं पश्चिमांचल प्रबंध निदेशकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि इस धनराशि का उपयोग सुनिश्चित किये गये कार्यों में ही किया जायेगा।

किसानों को विद्युत आपूर्ति में न हो कोई व्यवधान: एके शर्मा

उन्होंने कहा कि 18 माह के भीतर इस धनराशि से 500 से अधिक आबादी वाले 15,327 मजरों में कार्य पूर्ण कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि एबी केबलिंग का यह कार्य एशियन विकास बैंक के सहयोग से कराया जा रहा है।

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री  के मार्गदर्शन में एवं मुख्यमंत्री  के कुशल नेतृत्व में प्रदेशवासियों को निर्वाध एवं गुणवत्तापूर्ण बिजली मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार गंभीरता एवं प्रतिबद्धता के साथ हर संभव प्रयास कर रही है।

Related Post

CM Yogi

पशुओं को भी खूब भाता है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्नेहिल सानिध्य

Posted by - December 31, 2022 0
गोरखपुर। विकास, कानून व्यवस्था और जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रदेश को नजीर के रूप में प्रतिष्ठित करने वाले…
कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लिए जाने से भड़की कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

Posted by - November 19, 2019 0
नयी दिल्ली। गांधी परिवार से SPG​ सुरक्षा वापस लिए जाने के विरोध में कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों ने मंगलवार को…
Ashutosh Tandon

जल भराव की समस्या से निपटने के लिए आशुतोष टंडन ने नगर आयुक्तों को दिए सख्त निर्देश

Posted by - September 16, 2021 0
आशुतोष टंडन (Ashutosh Tandon)  नगर विकास मंत्री ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के दृष्टिगत अतिवृष्टि से निपटने एवं नगरीय क्षेत्रों…