CM Dhami

नकल विहीन परीक्षा के लिए सख्त कानून लाएगी सरकार: सीएम धामी

83 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा है कि लेखपाल परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में दोषियों के विरुद्ध अविलंब कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही सख्त कानून लेकर आएंगे। उधर, लोक सेवा आयोग ने भी त्वरित निर्णय लेते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बताया कि आठ जनवरी को लेखपाल परीक्षा हुई थी। जब पता चला कि इस तरह से पेपर आउट किया गया है तो एसटीएफ ने जांच की और त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लोक सेवा आयोग ने भी त्वरित निर्णय लेते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया है और पुनः परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि जो भी दोषी होगा उनके विरुद्ध अविलंब और कार्यवाही होगी!परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित की जाएगी।परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिए शीघ्र ही हम सख्त कानून लेकर आ रहे हैं।

पटवारी-लेखपाल परीक्षा 08 जनवरी को राज्य में 13 जिलों के 458 केन्द्रों पर आयोजित हुई थी। 391 पटवारी पदों के लिए भर्तियां थी। परीक्षा के लिए 158210 पंजीकृत थे। इनमें से 114071 पटवारी-लेखपाल की परीक्षा दी थी। परीक्षा से 44139 पंजीकृत छात्र अनुपस्थित थे।

Related Post

CM Tirath Singh Rawat

CM तीरथ ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण, कहा- स्थानीय उत्पादों की मार्केटिंग पर दें विशेष ध्यान

Posted by - April 10, 2021 0
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) ने शनिवार को कैंट रोड स्थित जनता दर्शन हॉल में राज्य…
Mamta Banerjee

कोरोना के हालात पर पीएम मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए: ममता

Posted by - April 19, 2021 0
बैरकपुर/ कृष्णानगर/गायघाट/तेहट्टा (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोविड-19…