cm yogi

संकट में हर नागरिक के साथ खड़ी है सरकार: सीएम योगी

123 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को दिवंगत वरिष्ठ प्रेस फोटोग्राफर डीके गुप्ता व सुपरिचित भोजपुरी गायक संतराज गोरखपुरी के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। मृतकों के परिजन उन्हें धन्यवाद दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  बुधवार सुबह स्वर्गीय डीके गुप्ता व स्वर्गीय संतराज गोरखपुरी के परिजनों से गोरखनाथ मंदिर के अपने सभाकक्ष में मुलाकात की। शोक संवेदना जताने के साथ परिजनों को ढांढस भी बंधाया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने अपने विवेकाधीन कोष से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता सम्बन्धी चेक प्रदान किया। साथ ही दोनों के परिवारों को आश्वस्त किया कि दुख और संकट की घड़ी में वह और उनकी सरकार हर वक्त साथ खड़ी है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने दोनों परिवारों के लोगों से आत्मीय संवाद किया और कहा कि किसी भी तरह की आवश्यकता होने पर वह उनसे संपर्क कर सकते हैं। वह सहयोग करने के लिए सदैव तत्पर हैं।

परिजनों ने कहा, ”हमारे अभिभावक हैं महाराजजी”

मुख्यमंत्री से मिले इस संबल पर स्वर्गीय डीके गुप्ता की पत्नी कुसुम गुप्ता व संतराज गोरखपुरी की पत्नी बिंदु देवी भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि महाराज जी उनके लिए अभिभावक की तरह हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन दशक तक पत्रकारिता जगत में सक्रिय रहने वाले डीके गुप्ता (दिनेश कुमार गुप्ता) के निधन से पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति है। मुख्यमंत्री ने भोजपुरी गायक संतराज गोरखपुरी के निधन पर भी शोक व्यक्त किया और कहा कि अपनी संगीत साधना से संतराज गोरखपुरी ने भोजपुरी गायकी को विशिष्ट पहचान दी।

Related Post

ganga

अगले पांच साल में गंगा के किनारे के सभी जिलों में होगा जैविक खेती का विस्तार

Posted by - May 23, 2022 0
लखनऊ। भारतीय परंपरा में पतित पावनी, मोक्षदायिनी मानी जाने वाली गंगा (Ganga) को अविरल, निर्मल और प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए…
CM Bhupesh Baghel

आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Posted by - July 20, 2022 0
रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सीएम भूपेश 12 बजे गोधन न्याय योजना की…