गोंडा मे बाढ़ ग्रसित इलाको का सीएम योगी ने किया दौरा!

321 0

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कई जिलों के दौरे पर हैं। सीएम योगी आज बहराइच, गोण्डा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज का दौरा करेंगे। वह बाढ़ प्रभावित जिलों के हवाई सर्वेक्षण के साथ ही बाढ़ राहत केंद्रों का निरीक्षण भी करेंगे। सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि कटान अवरोधक कार्य समय से कराए गए। इससे राहत मिली है। जिला प्रशासन राहत और बचाव के कार्य कर रहा है। शासन ने प्रत्येक जनपद में राहत धनराशि स्वीकृत की है। बचाव के सभी समन्वित उपाय किए गए हैं। राहत और बचाव के लिए नाव, स्टीमर की व्यवस्था की गई है। पीड़ित परिवार के लिए राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई है।

CM योगी आदित्यनाथ देवीपाटन मंडल के तीन जिलों का दौरा किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करते हुए बहराइच में दोपहर 1.50 बजे विकास खण्ड महसी क्षेत्र के राजी चौराहा हेलीपैड पहुंचें। सीएम दोपहर 2 बजे बाढ़ राहत केन्द्र पहुंचकर बाढ़ प्रभावित लोगों से भेंट/राहत सामग्री का वितरण कार्यक्रम के पश्चात अपरान्ह 2 बजकर 45 मिनट पर हेलीपैड राजी चौराहा पहुंचकर जनपद गोण्डा के लिए प्रस्थान किया।

उन्होंने कहा कि सरकार हर संभव मदद उपलब्ध करा रही है। बाढ़ से मृत्यु होने पर पीड़ित परिवार को चार लाख की सहायता की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कृषक दुर्घटना बीमा योजना चलाई जा रही है। क्षतिग्रस्त मकान के लिए 95 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जा रही है। बाढ़ में जिनके घर डूब गए हैं या बह गए हैं उनके लिए पीएम आवास की व्यवस्था की जा रही है।

बलिया एनकाउंटर: एक लाख का इनामी बदमाश हरीश पासवान मुठभेड़ में ढ़ेर

सीएम ने राहत व बचाव कार्य पर संतोष जताया और कहा कि राहत व बचाव कार्य संतोषजनक ढंग से आगे बढ़ रहा है। सीएम योगी देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर बलरामपुर में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन चार सितंबर को सुबह 9:15 बजे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण और 9:30 बजे बलरामपुर से सिद्धार्थनगर के लिए रवाना होंगे।

Related Post

CM Yogi in Deoria

सीएम योगी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया लोकार्पण, बच्चों से कटवाया फीता

Posted by - April 8, 2023 0
देवरिया/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को देवरिया वासियों को 480 करोड़ की 223 विकास परियोजनाओं की सौगात…
3rd Ground Breaking Ceremony

सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सीएम योगी का फैसला, अब रिटायरमेंट के 3 दिन बाद…

Posted by - April 29, 2022 0
लखनऊ: योगी सरकार (Yogi Government) अपने दूसरे कार्यकाल में ताबड़तोड़ फैसलें ले रहे हैं। इसी क्रम में सीएम योगी (CM…

केजीएमयू लखनऊ में पोस्टमार्टम के लिए पैसा मांगने का वीडियो वायरल, अस्पताल ने आरोपों को नकारा

Posted by - June 20, 2021 0
लखनऊ के KGMU में मृत व्यक्तियों का पोस्टमॉर्टम किया जाता है। जो पूरी तरह नि:शुल्क है. ऐसे में अस्पताल के…
192 elderly people were sent to old age home

विभिन्न जनपदों में ठंड में ठिठुरते 192 वृद्धजनों को पहुंचाया गया वृद्धाश्रम

Posted by - January 28, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश में जारी भीषण शीतलहर को देखते हुए निराश्रित वृद्धजनों (Elderly People) को सम्मानजनक जीवन देने के लिए योगी…