गोंडा मे बाढ़ ग्रसित इलाको का सीएम योगी ने किया दौरा!

81 0

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कई जिलों के दौरे पर हैं। सीएम योगी आज बहराइच, गोण्डा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज का दौरा करेंगे। वह बाढ़ प्रभावित जिलों के हवाई सर्वेक्षण के साथ ही बाढ़ राहत केंद्रों का निरीक्षण भी करेंगे। सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि कटान अवरोधक कार्य समय से कराए गए। इससे राहत मिली है। जिला प्रशासन राहत और बचाव के कार्य कर रहा है। शासन ने प्रत्येक जनपद में राहत धनराशि स्वीकृत की है। बचाव के सभी समन्वित उपाय किए गए हैं। राहत और बचाव के लिए नाव, स्टीमर की व्यवस्था की गई है। पीड़ित परिवार के लिए राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई है।

CM योगी आदित्यनाथ देवीपाटन मंडल के तीन जिलों का दौरा किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करते हुए बहराइच में दोपहर 1.50 बजे विकास खण्ड महसी क्षेत्र के राजी चौराहा हेलीपैड पहुंचें। सीएम दोपहर 2 बजे बाढ़ राहत केन्द्र पहुंचकर बाढ़ प्रभावित लोगों से भेंट/राहत सामग्री का वितरण कार्यक्रम के पश्चात अपरान्ह 2 बजकर 45 मिनट पर हेलीपैड राजी चौराहा पहुंचकर जनपद गोण्डा के लिए प्रस्थान किया।

उन्होंने कहा कि सरकार हर संभव मदद उपलब्ध करा रही है। बाढ़ से मृत्यु होने पर पीड़ित परिवार को चार लाख की सहायता की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कृषक दुर्घटना बीमा योजना चलाई जा रही है। क्षतिग्रस्त मकान के लिए 95 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जा रही है। बाढ़ में जिनके घर डूब गए हैं या बह गए हैं उनके लिए पीएम आवास की व्यवस्था की जा रही है।

बलिया एनकाउंटर: एक लाख का इनामी बदमाश हरीश पासवान मुठभेड़ में ढ़ेर

सीएम ने राहत व बचाव कार्य पर संतोष जताया और कहा कि राहत व बचाव कार्य संतोषजनक ढंग से आगे बढ़ रहा है। सीएम योगी देवीपाटन मंदिर तुलसीपुर बलरामपुर में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन चार सितंबर को सुबह 9:15 बजे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण और 9:30 बजे बलरामपुर से सिद्धार्थनगर के लिए रवाना होंगे।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

गुजरात के डिप्टी सीएम ने कहा, जब तक हिन्दू बहुसंख्यक तभी तक चलेगा संविधान एवं कानून

Posted by - August 28, 2021 0
अपने सांप्रदायिक भाषणों के लिए मशहूर गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने एकबार फिर से मुस्लिमों को निशाने पर…

मनीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस की बर्बरता का खुलासा, सिर-चेहरे समेत शरीर पर गंभीर चोटें

Posted by - September 30, 2021 0
गोरखपुर। गोरखपुर पुलिस की पिटाई से कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने…
CM Yogi

CM योगी ने चिकित्सकों से संवाद में कहा – टीम वर्क और सभी के सहयोग से फिर जीतेंगे कोविड से लड़ाई

Posted by - April 28, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि कोविड-19 महामारी से लड़ाई, टीम वर्क, सामूहिक भावना और समाज…