Gold and silver

Gold-Silver Price Today: कीमतों में आई उछाल, जानें आज का वायदा भाव

995 0

बिजनेस डेस्क। आज सोमवार यानि सप्ताह के पहले दिन ही सोने-चांदी की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला। ग्लोबल मार्केट में सोने के भाव में उछाल आई जबकि रुपये में कमजोरी देखने को मिली।

इसकी वजह से सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोना 187 रुपये महंगा हो गया। सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी तेजी आई। एक किलोग्राम चांदी का दाम 495 रुपये चढ़ गया।

सोने की नई कीमत

सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 38,866 रुपये से बढ़कर 39,053 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। सोमवार को न्यूयॉर्क में सोना 1,484 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.36 डॉलर प्रति औंस रही।

चांदी की नई कीमत

इंडस्ट्रीयल डिमांड बढ़ने की वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का दाम 46,004 रुपये से बढ़कर 46,499 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया।

दिल्ली के किराड़ी इलाके में हुआ दर्दनाक हादसा, नौ लोगों की मौत 

जानें क्यों बढ़े सोने-चांदी के दाम

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि क्रिसमस की छुट्टियों से पहले मार्केट में अनिश्चितता की वजह से सुरक्षित एसेट के रूप में सोने में निवेश बढ़ा है। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में सोने की कीमतों में तेजी और रुपये में कमजोरी का भी असर हुआ।

नए साल में 1500 रुपए से ज्यादा सस्ता हो सकता है Gold

नए साल यानी 2020 में सोने की कीमतों में जारी तेजी अब थम सकती है। दिसंबर महीने की शुरुआत से ये देखने को भी मिला है। सोना ऊपरी स्तर से 6 फीसदी लुढ़क गया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि रुपये की मजबूती और अमेरिका-चीन के बीच हुई ट्रेड डील की वजह से सोने आगे भी और सस्ता हो सकता है।

Related Post

J&K के पंपोर में सेना का एक्शन, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को घेरा, एक आतंकी ढेर

Posted by - October 16, 2021 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलवामा में एक बार फिर…