राम शरण की ओर चले,परम रामभक्त आज : योगी

228 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi) ने कहा कि राम जन्मभूमि के नायक और दलितों ,गरीबों,वंचितों और पिछड़ों की आवाज रहे सुशासन के प्रणेता कल्याण सिंह के विचार भारतीय राजनीति को प्रेरणा प्रदान करते रहेंगे।

श्री योगी ने राम मंदिर आंदोलन के प्रणेता को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुये सोमवार को उनके अंतिम संस्कार के वीडियों के साथ ट्वीट किया “ रामभक्ति में तज दिया, अपने सिर का ताज। राम शरण की ओर चले, परम रामभक्त आज।। पंचतत्व में विलीन हुए राम भक्त कल्याण। शरण में अपनी लीजिए, प्रभु श्री कृपानिधान।।”

उन्होने कहा “ श्रद्धेय कल्याण सिंह का महानायकों जैसा अंतिम विदाई का कार्यक्रम अभी संपन्न हुआ है। मैं भारत माता के ऐसे महान सपूत को प्रदेशवासियों की ओर से विनम्र श्रद्धाजंलि देता हूं। उनके आराध्य और हम सबके आराध्य भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि वह उन्हे अपने श्रीचरणों में स्थान दें। हम सबकों इतनी सामर्थ्य दें कि उनके जो संकल्प थे, उन संकल्पों को हम आगे ले करके प्रभावी ढंग से क्रियान्वयनित कर सकें। ”

पंचतत्व में विलीन हुए बाबूजी, जय श्रीराम के नारों के बीच बेटे राजवीर ने दी मुखाग्नि

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक जीवन में एक लंबा समय व्यतीत किया लेकिन दृढता के साथ और आदर्शो के साथ समझौता किये बगैर अपनी लोकआस्था और लोक कल्याण के लिये पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। आज वो हमारे बीच में भौतिक रूप से नहीं है लेकिन उनके विचार और उनका कृतित्व सदैव उत्तर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को और भारतीय राजनीति को प्रेरणा प्रदान करती रहेगी।

गौरतलब है कि श्री कल्याण सिंह का पिछले शनिवार को लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। श्री योगी बुजुर्ग नेता को बीमारी के दौरान अस्पताल जाकर देखते रहे और उनके स्वास्थ्य की निरंतर जानकारी चिकित्सकों से लेते रहे। उनके निधन की सूचना के बाद वह अस्पताल पहुंचे और अंतिम संस्कार तक लखनऊ से अलीगढ़ तक लगातार बुजुर्ग नेता के पार्थिव शरीर के साथ रहे।

Related Post

तीन तलाक बिल: मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी में आया नया सवेरा, मोदी को धन्यवाद

Posted by - July 31, 2019 0
नई दिल्ली। राज्यसभा में बिल पास होने के बाद पीड़िताओं  मुस्लिम महिलाओं ने जश्न मनाया और पीड़ित मुस्लिम महिलाओं ने…
प्रशांत किशोर

जेडीयू से इस्तीफे पर बोले प्रशांत किशोर- नीतीश कुमार से मुलाकात के लूंगा फैसला

Posted by - December 14, 2019 0
नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने पार्टी से इस्तीफा देने के सवाल पर फिलहाल साफ कुछ…
allahabad-high-court

हाईकोर्ट की फटकार, कहा- मेरा कायदा, वरना कोई कायदा नहीं…जैसा रवैया छोड़े यूपी सरकार

Posted by - April 28, 2021 0
लखनऊ। कोविड-19 के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की नाकामी पर स्वतः संज्ञान लेकर हुए सुनवाई कर रहे इलाहाबाद हाईकोर्ट ने महामारी…

आवश्यकता के ज्यादा खाने से बढ़ जाती हैं समस्याएं, लोगों को हमेशा कम खाना चहिए – हर्षवर्धन

Posted by - October 16, 2019 0
नई दिल्ली। विश्व खाद्य दिवस पर एफएसएसएआई के बुधवार यानी आज को आयोजित एक कार्यक्रम में डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा…

UAE ने निजी आजादी के मद्देनजर इस्लामी कानूनों में किए एतेहासिक बदलाव

Posted by - November 9, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने शनिवार को देश के इस्लामिक निजी कानूनों को लेकर बड़े बदलावों की घोषणा…