ईंधन तेल के दाम हुए बेलगाम, जानें पेट्रोल-डीजल की नई कीमत

98 0

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसका असर भारत में भी हो रहा है। और ईंधन तेल के दामों में बेलगाम इजाफा हो रहा है। 24 सितंबर, 2021 के बाद तेल के दाम जबरदस्त तेजी से उछले हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस महीने भी हर रोज बढ़ रही हैं।

सरकारी तेल कंपनियों ने आज सोमवार को भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा दिए। आज पेट्रोल 30 पैसे प्रति लीटर तो डीजल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया। अक्टूबर महीने के शुरुआती 10 दिनों में ही पेट्रोल के दाम में 2.80 रुपए का इजाफा हो गया है। वहीं, डीजल के दाम में 3.30 रुपए की बढ़ोतरी का जा चुकी है।

पेट्रोल 30 पैसे तो डीजल 35 पैसे महंगा

नई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल प्रति लीटर 104.44 रुपये पर चला गया। वहीं डीजल भी छलांग लगा कर 93.18 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं मुंबई में आज पेट्रोल 29 पैसों की बढ़ोतरी के साथ 110.41 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है। वहीं, डीजल 37 पैसे प्रति लीटर की महंगाई के साथ 101.03 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। आज की बढ़ोतरी के बाद चेन्नई में पेट्रोल 101.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.56 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, कोलकाता में आज उपभोक्ता पेट्रोल 105.05 रुपये प्रति लीटर की दर से खरीद पाएंगे, वहीं, डीजल की कीमत 96.24 रुपये प्रति लीटर है.

कई राज्यों में 100 के पार पेट्रोल
मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। बता दें कि राज्‍यों में पेट्रोल और डीजल के भाव में अंतर केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा लगाए टैक्‍स एवं ढुलाई के दाम की वजह से अलग अलग होता है।

Related Post

बढ़ते गैस के दाम पर ममता बनर्जी का तंज, कहा- मोदी का दिया उजाला ‘अंधेरा’ हो गया

Posted by - August 29, 2021 0
कोरोना संकट के बीच लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर…

टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में भारती एयरटेल, चेयरमैन सुनील ने कही ये बात!

Posted by - August 31, 2021 0
भारती एयरटेल जल्द मोबाइल फोन की सेवा दरों में बढ़ोतरी कर सकती है। चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने निवेशकों के…

आम जनता पर महंगाई की मार! सब्जियों के बढ़े दामों ने बिगाड़ा किचन का बजट

Posted by - October 25, 2021 0
नई दिल्ली। त्योहारी सीजन में सब्जियों के दामों में उछाल आया है। सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी होने से घर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *