Jahreeli sharab se adeath

प्रतापगढ़: जहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत

391 0
प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में जहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित पक्ष से तहरीर प्राप्त कर अभियोग पंजीकरण की कार्रवाई कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

जिले में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर दाबी गांव मेंजहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। गांव का ही एक व्यक्ति ओपी केमिकल से शराब बनाता था। रविवार की शाम इन चारों ने उससे शराब खरीदकर पी थी, जिसके बाद रात में इनकी हालत बिगड़ गई। आनन- फानन में परिजन इन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत हो गई. चार लोगों की मौत की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया। संग्रामगढ़ थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। वहीं लगातार दुकानों पर भी दबिश दी जा रही है. इससे अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा है।

जानिए पूरा मामला

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले के रामपुर दाबी में रविवार को ग्राम मनोहरपुर में एक महिला सुनीता सरोज पत्नी जवाहर लाल सरोज की सीएचसी संग्रामगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंची तो ज्ञात हुआ कि महिला बीमार थी, जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है।

मृतका सुनीता सरोज के पति जवाहर लाल, पुत्र बचई सरोज और गांव के दो लोग विजय कुमार पुत्र रामसुमेर, और रामप्रसाद पुत्र रामदेव की भी तबियत खराब होने की सूचना प्राप्त हुई। इन तीनों लोगों का भी ईलाज चल रहा था।  इन तीनों की भी मृत्यु हो गई।

पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की गयी तो पता चला कि चारों लोगों ने शनिवार को बाबूलाल पुत्र पृथ्वी पाल पटेल निवासी नयापुरवा, गोपालपुर थाना नवाबगंज से शराब का पाउच लेकर पिए थे, जिसके बाद उसी रात से चारों की तबीयत खराब हो गई थी और बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

जिम्मेदार अधिकारियों पर गिरी गाज

जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में थानाध्यक्ष नवाबगंज प्रभात कुमार यादव , एक उप निरीक्षक और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। नकली शराब बनाने वाला फरार है। उसके भाई और एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज, कवीन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने सभी शवों को लेकर पंचायतनामा से सम्बन्धित कार्रवाई की है। साथ ही प्रभारी पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी ने स्थानीय पुलिस बल के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित पक्ष से तहरीर प्राप्त कर अभियोग पंजीकरण की कार्रवाई कर आरोपी की तलाश की जा रही है. मौके पर कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

Related Post

Ashutosh Tandon

कुकरैल नदी को पुनर्जीवित करेगी प्रदेश सरकार : आशुतोष टंडन

Posted by - September 11, 2021 0
उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन “गोपालजी” (Ashutosh Tandon) एवं महापौर नगर निगम लखनऊ संयुक्ता भाटिया के कर-कमलों…
Baba Vishwanath

काशी में स्वर्णमंडित मंडप में होगा बाबा विश्वनाथ का विवाह

Posted by - February 17, 2023 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश की आध्यत्मिक नगरी वाराणसी में इस साल की महाशिवरात्रि (Mahashivratri) ख़ास होने वाली है। देवाधिदेव श्रीकाशी विश्वनाथ…
AC Buses

जल्द ही 350 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेगा परिवहन निगम

Posted by - October 13, 2023 0
लखनऊ। उप्र परिवहन निगम द्वारा 100 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों (Electric buses) को खरीदने तथा 250 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी…
Gita press

गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन पर मुख्य अतिथि होंगे पीएम मोदी

Posted by - May 18, 2023 0
गोरखपुर। धार्मिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक पुस्तकों के प्रकाशन की विश्व प्रतिष्ठित संस्था गीता प्रेस (Geeta press) के शताब्दी वर्ष समारोह के…