Gujarat

भारी बारिश से गुजरात में आया जल प्रलय, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

192 0

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) में भारी बारिश ने कहर बरसा रखा है, इस कारण इन दिनों तबाही का मंजर दिख रहा है। शहर से लेकर गांव तक हर जगह बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के जिलों के लिए भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। बाढ़ की मार ने पूरे राज्य में अब तक 83 लोगों की जान ले ली है। इसके अलावा 31,000 से अधिक लोगों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। इस बारिश ने तो मानों लोगो को मुसीबत में डाल दिया है और लोगो के अंदर डर बस गया है।

खतरे के निशान से ऊपर बह रही ओरंगा नदी वलसाड और आसपास में बाढ़ आ सकती है। इन इलाकों में 14 इंच तक बारिश हुई है। वलसाड के निचले इलाके कश्मीरा नगर,बरुदिया वाड,हनुमान भगड़ा समेत कई इलाके डूब गए है। यहां 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। NDRF, दमकल और प्रशासन की बाकी टीमें पूरी रात लोगों को बाहर निकालने का काम करती रही।

कनाडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा से हुआ खिलवाड़, भारत नाराज

भारी बारिश के बाद राजपीपला के एक फर्नीचर शो रूम में पानी घुस गया। स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (एसईओसी) के अनुसार, बुधवार को सुबह छह बजे से 10 बजे के बीच चार घंटे में जूनागढ़, गिर सोमनाथ, डांग और अमरेली में 47 मिमी से 88 मिमी के बीच बारिश हुई। बारिश की वजह से 51 राज्य राजमार्ग और 400 से अधिक पंचायत मार्ग भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

बच्चों के आधार कार्ड बनवाने में नहीं आएगी समस्या, लिया गया बड़ा फैसला

Related Post

CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी से मिला नेपाल का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमण्डल

Posted by - July 27, 2023 0
देहारादून। गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में नेपाल के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) से भेंट की। उन्होंने भारत-नेपाल…
सुप्रीम कोर्ट

प्राइवेट लैब मुफ्त करें कोरोना टेस्ट, सरकार जारी करे निर्देश : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - April 8, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के देश में बढ़ते संक्रमण के बीच सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र को महत्वपूर्ण निर्देश…