रमजान में पहला रोजा शनिवार को

रमजान में पहला रोजा शनिवार को, सबसे बड़ा 14 घन्टे 58 मिनट का होगा 30वां रोजा

341 0

सोनभद्र। अल्लाह की इबादत का सबसे ज्यादा पाक (पवित्र) महीना रमजान में पहला रोजा शनिवार को रखा जायेगा। वहीं सबसे लंबी अवधि का 30वां रोजा 14 घंटे 58 मिनट का होगा।

शुक्रवार को चांद का दीदार होते ही देश में रमजान के पहले रोजे की तारीख मुकर्रर हो गयी

शुक्रवार को चांद का दीदार होते ही देश में रमजान के पहले रोजे की तारीख मुकर्रर हो गयी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हालांकि इस बार मस्जिदों में तरावीह की नमाज नहीं अदा की जाएगी। मुस्लिम समुदाय के लोग घरों में ही रह कर अल्लाह तआला से मुल्क को खतरनाक विषाणु से आजाद करने की दुआ करेंगे।

शनिवार को पहले दिन सेहरी का समय सुबह 4:07 बजे और इफ्तार का समय शाम 6:27 बजे तक

शनिवार को पहले दिन सेहरी का समय सुबह 4:07 बजे और इफ्तार का समय शाम 6:27 बजे तक है। इस तरह पहला रोजा 14 घंटे 20 मिनट का होगा वही 30वां रोजा सबसे लंबा लगभग 14 घण्टे 58 मिनट का होगा।

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मस्जिदों को ऐहतियात के तौर पर आम श्रद्धालुओं के लिये बंद रखा गया है। यही कारण है कि इस बार रमजान में तरावीह मस्जिदों में अदा नहीं की जा रही है। मुस्लिम अपने-अपने घरों में ही तरावीह की नमाज अदा कर रहे हैं। वही अल्लाहताला से दुआ कर रहे हैं कि कोरोना के संक्रमण से पूरे देश को निजात मिल सके।

भारत के आर्थिक मोर्चे पर अच्छी खबर,विदेशी मुद्रा भंडार तीन अरब डॉलर बढ़ा

जिले की उरमौरा मस्जिद के इमाम मौलाना मजहरुल हक ने अपील की है कि लोगबाग अपने घरों में ही इबादत करें घर से बाहर ना निकले। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन का पालन करना अत्यंत आवश्यक है। अल्लाह से दुआ करें कि देश को इस वैश्विक महामारी से जल्द से जल्द निजात मिले।

मुस्लिम घर में रहकर ही तरावीह की नमाज पढ़ें और पांचों वक्त की नमाज घर पर ही अदा करें

उन्होंने कहा कि मुस्लिम घर में रहकर ही तरावीह की नमाज पढ़ें और पांचों वक्त की नमाज घर पर ही अदा करें। उधर रमजान का चांद दिखते ही लोग रोजे की तैयारी में जुट गए। शुक्रवार की सुबह ही दुकान खुलने पर मुस्लिमों ने रमजान की तैयारी को लेकर बाजारों में खरीदारी की। जिला प्रशासन ने खजूर और सेवई की कुछ दुकानों को भी खोलने का इजाजत दी है जिससे लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

Loading...
loading...

Related Post

ओवैसी

AIMIM प्रमुख का पलटवार- मुर्गी अंडा न दे और भैंस दूध न दे तो ओवैसी जिम्मेदार

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान के बाद अब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया…

इस अंदाज में स्वर्ण मंदिर पहुंचीं जाह्नवी, बोलीं- ‘भारत जैसी कोई जगह नहीं’

Posted by - November 8, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। फिल्म ‘दोस्ताना 2’ की शूटिंग की शुरुवात से पहले बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर अमृतसर पहुंचीं जहां उन्होंने सबसे…
ailplane

यात्री की तबियत बिगड़ने से लखनऊ आ रही फ्लाइट की करॉची एयपोर्ट पर आपात लैंडिंग

Posted by - March 3, 2021 0
शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग मंगलवार को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर कराई गई। ऐसा…