फिरोजाबाद में बुखार से हालत खराब, अस्पताल में जगह नहीं, घर पर हो रहा इलाज

357 0

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस वक्त वायरल बुखार और डेंगू से हालत खराब हैं, फिरोजाबाद उन्हीं जिलो में प्रमुख है, जहां अस्तपाल में जगह कम हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार वहांं लोग अपने आसपासस झोलाझाप डॉक्टरों से इलाज करवा रहे हैं, जिससे हालात और खराब होने का डर है। झलकरी नगर इलाके में राजीव के बेटे को बुखार आ रहा था, चेक करवाया तो डेंगू पॉजिटिव निकला, अस्पताल गए तो जगह नहीं मिली। राजीव ने बताया कि नजदीक के ही एक डॉक्टर घर पर ही दवाई एवंं ग्लूकोस ड्रिप चढ़ा रहे हैं, यही हाल पुष्पा की बेटी का था जिसकी मौत हो गई।

पिछले कुछ दिनों में फिरोजाबाद में करीब 20 बच्चों की मौत हो गई, 100 बेड के मेडिकल कॉलेज में 325 से ज्यादा मरीज एडमिट हैं।सीएमएस के कार्यवाहक डॉ. आलोक कुमार ने कहा कि ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज की स्थिति दिनों-दिन खराब होती जा रही है। 100 बेड वाले अस्पताल में 400 से ज्यादा मरीज भर्ती है. जिसके बाद स्थिति से निपटने के लिए 100 और बिस्तर जोड़े हैं। आने वाले दिनों में और बिस्तर जोड़ेंगे।

साध्वी प्रज्ञा ने गौमूत्र को बताया हाई एंटीबायोटिक!

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की पांच सदस्यीय टीम ने फिरोजाबाद में वायरल बुखार की वजह से बच्चों की मौतों को लेकर घर-घर जाकर निरीक्षण किया। इसी के साथ आमजन को इस बीमारी से बचाव को लेकर जागरुक भी किया। जानकारी के अनुसार फिरोजाबाद में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 400 से अधिक मरीज भर्ती हैं। पूरे यूपी में अबतक इस रहस्यमयी वायरल बुखार से 100 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

Related Post

CM Yogi

प्रदेश के साइबर थानों के साथ एमओयू करें तकनीकी संस्थान: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Posted by - September 26, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि तकनीकी संस्थानों को घिसे पिटे कार्यक्रमों को छोड़कर न्यू ऐज कोर्सेस…