फिरोजाबाद में बुखार से हालत खराब, अस्पताल में जगह नहीं, घर पर हो रहा इलाज

93 0

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस वक्त वायरल बुखार और डेंगू से हालत खराब हैं, फिरोजाबाद उन्हीं जिलो में प्रमुख है, जहां अस्तपाल में जगह कम हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार वहांं लोग अपने आसपासस झोलाझाप डॉक्टरों से इलाज करवा रहे हैं, जिससे हालात और खराब होने का डर है। झलकरी नगर इलाके में राजीव के बेटे को बुखार आ रहा था, चेक करवाया तो डेंगू पॉजिटिव निकला, अस्पताल गए तो जगह नहीं मिली। राजीव ने बताया कि नजदीक के ही एक डॉक्टर घर पर ही दवाई एवंं ग्लूकोस ड्रिप चढ़ा रहे हैं, यही हाल पुष्पा की बेटी का था जिसकी मौत हो गई।

पिछले कुछ दिनों में फिरोजाबाद में करीब 20 बच्चों की मौत हो गई, 100 बेड के मेडिकल कॉलेज में 325 से ज्यादा मरीज एडमिट हैं।सीएमएस के कार्यवाहक डॉ. आलोक कुमार ने कहा कि ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज की स्थिति दिनों-दिन खराब होती जा रही है। 100 बेड वाले अस्पताल में 400 से ज्यादा मरीज भर्ती है. जिसके बाद स्थिति से निपटने के लिए 100 और बिस्तर जोड़े हैं। आने वाले दिनों में और बिस्तर जोड़ेंगे।

साध्वी प्रज्ञा ने गौमूत्र को बताया हाई एंटीबायोटिक!

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की पांच सदस्यीय टीम ने फिरोजाबाद में वायरल बुखार की वजह से बच्चों की मौतों को लेकर घर-घर जाकर निरीक्षण किया। इसी के साथ आमजन को इस बीमारी से बचाव को लेकर जागरुक भी किया। जानकारी के अनुसार फिरोजाबाद में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 400 से अधिक मरीज भर्ती हैं। पूरे यूपी में अबतक इस रहस्यमयी वायरल बुखार से 100 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

PM started dandi yatra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की वेबसाइट

Posted by - March 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा (स्वतंत्रता मार्च) को…

ट्रेनों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, रेलवे ने लोगों से यात्रा स्थगित करने की अपील

Posted by - March 21, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में तमाम एहतियातों और हिदायतों के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही…
66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

66th National Film Award: नहीं शामिल हो सके अमिताभ बच्चन, ट्वीट कर दी जानकारी

Posted by - December 23, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सामारोह का आगाज दिल्ली के विज्ञान भवन में हो चुका हैं। जो आज सोमवार…