बीकेटी बाजार में लगी आग, लाखों के नुकसान की आशंका

बीकेटी बाजार में लगी आग, लाखों के नुकसान की आशंका

191 0

बीकेटी बाजार में गुरुवार देर रात आग लगने से चार दुकानें जलकर राख हो गई। लोगों का कहना है कि देर दुकान से आग लगी थी। आग में लाखों रुपये का सामान जलकर राख होने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस और कारोबारी आग लगने का कारण स्पष्टï नहीं कर सके। पुलिस का कहना है कि पड़ताल की जा रही है। सीतापुर हाइवे स्थित बख्शी का तालाब में सड़क किनारे दुकानों में देर रात आग लग गई। दुकानों से लपटें उठती देखकर लोगों ने पहले आग बुझाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। राहगीरों ने इसकी जानकारी डॉयल 112 पर दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बीकेटी फायर स्टेशन पर आग की सूचना दी। इस बीच लोगों ने आग पर पानी फेंकना शुरू कर दिया।

फायर पुलिस ने दो घंटे में बुझा ली आग

बीकेटी फायर स्टेशन से एक दमकल मौके पर पहुंची और लपटों को आगे बढऩे से रोका। फायर पुलिस ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि आग और पानी से दुकानों के अंदर रखा सामान खराब हो गया। लोगों का कहना है कि पहले एक दुकान में आग लगी थी। लपटे धीरे-धीरे फैलती हुई अन्य दुकानों तक पहुंच गई। देखते ही देखते आग ने चारों दुकानों को अपनी आगोश में ले लिया था।

लाखों का सामान स्वाहा

पुलिस के मुताबिक, आग लगने से रामेंद्र बिहार कालोनी निवासी रामचंद्र की चंद्रा वॉच रिपयेरिंग शॉप में करीब साठ हजार रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। मिश्रीपुर निवासी मोहम्मद वसीम की साड़ी पीको फाल की दुकान में पचास हजार और बरगदी निवासी मुशर्रफ़  हुसैन की गुडलक टेलर्स की दुकान में लगभग सवा लाख रुपये का सामान आग की भेंट चढ़ गया। रजा फर्नीचर के मालिक मुबारक अली ने बताया कि आग से उनकी दुकान में रखा करीब सवा तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

मदद के लिए व्यापार मण्डल आगे बढ़ा

पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पड़ताल की जा रही है। इस मामले में किसी भी दुकानदार ने कोई आरोप नहीं लगाया है। वहीं संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल बीकेटी के अध्यक्ष वेद रतन सिंह चौहान ने कहा हम समस्त दुकानदारों के साथ जाकर प्रशासन से मांग करेंगे कि हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की जाए।

Related Post

UPPSC has released the admit

यूपीपीएससी ने कंप्यूटर सहायक परीक्षा का जारी कर दिया एडमिट कार्ड, जानिए परीक्षा की डिटेल

Posted by - August 18, 2020 0
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। इसके साथ…
Char Dham Yatra

कोरोना ने लगाया चारधाम यात्रा पर ग्रहण, सिर्फ इन्हें मिली पूजन दर्शन की अनुमति

Posted by - April 30, 2021 0
देहरादून।  कोविड मामलों में जबरदस्त उछाल के चलते अगले माह शुरू होने वाली चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) को स्थगित…

बर्थडे स्पेशल: प्रिय अप्पा, आज आप 74 साल के हो रहे हैं और कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता – कार्ति चिदंबरम

Posted by - September 16, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में cbi और ED की जांच का सामना कर रहे हैं…