WASEEM RIZAVI

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR दर्ज

125 0

शाहजहांपुर। कुरान की कुछ आयतों को हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी (Chairman Waseem Rizvi) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार में चार वकीलों और एक इमाम द्वारा दी गई तहरीर के बाद गुरुवार की शाम वसीम रिजवी (Chairman Waseem Rizvi)  के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

थाना सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला तारीन निवासी वकील इम्तियाज अली खां, एजाज हसन खां, अजमल हसन खां,  एनी इरशाद और नूरी मस्जिद इमाम मौलाना शरीफ ने संयुक्त रूप से 17 मार्च को थाना सदर बाजार में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ तहरीर दी थी।

  • चार वकीलों और एक इमाम द्वारा दी गई तहरीर।
  • आईपीसी की धारा 295-ए के तहत दर्ज की गई एफआईआर।
  • रिजवी ने कुरान की कुछ आयतों को हटाने के लिए खटखटाया था सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा।

इसमें आरोप था कि वसीम रिजवी पर कई आपराधिक केस चल रहे हैं। कुछ केस में सीबीआई भी रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। अपनी सोची समझ रणनीति के तहत सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर न्यूज चैनल और समाचार पत्रों में साक्षात्कार देकर देश में धार्मिक उन्माद और अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं।

कुरान में किसी तरह की फेरबदल और किसी भी भाग या अंश को समाप्त नहीं किया जा सकता। तहरीर के आधार पर गुरुवार शाम थाना सदर बाजार में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी (Chairman Waseem Rizvi)  के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। थाना सदर बाजार प्रभारी निरीक्षक अशोकपाल ने बताया कि एफआईआर दर्ज की गई है। उनके बयानों को सुना जाएगा। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

सीएसआईआर-केंद्रीय औषधीय एवं सगंध पौधा संस्थान में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मना

Posted by - February 28, 2020 0
लखनऊ। सीएसआईआर-केंद्रीय औषधीय एवं सगंध पौधा संस्थान ने शुक्रवार को अपने लखनऊ परिसर में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया। महान वैज्ञानिक…
delhi high court

दिल्ली हिंसाः हाईकोर्ट ने केंद्र चार हफ्ते में मांगा जवाब, अगली सुनवाई 13 अप्रैल को

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा से जुड़े भडकाऊ भाषण मामले पर गुरुवार को भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में…

मुंबई के हामिद की छह साल बाद आज वतन वापसी, मोहब्बत के चक्कर में अवध रूप से पहुंचा था पाकिस्तान

Posted by - December 18, 2018 0
मुंबई। मोहब्बत के बाद अवैध रूप से सरहद पार करने वाले मुंबई के हामिद निहाल अंसारी (33) की छह साल…