अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, पाएं दमकती त्वचा

854 0

लखनऊ डेस्क। खूबसूरत त्वचा और रेश्मी ज़ल्फें हर किसकी चाहत होती। इसे पाने के लिए आप मार्केट में उपलब्ध हर प्रॉडक्ट्स आज़माते हैं। फिर भी मन चाही खूबसूरती फिर भी नहीं मिलती।इस के लिए हम आज आपको बता रहे हैं ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में जिसका असर आपको तुरंत ही दिख जाएगा –

ये भी पढ़ें :-जानें क्यों दी जाती है बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने की क्यों दी जाती है सलाह 

1-आलू से आप कई फायदे पा सकती हैं। आलू का रस दाग-धब्बे खत्म करने के साथ ही झुर्रियों से राहत दिलाता है। लेकिन ड्राय स्किन पर इसका इस्तेमाल न करें। वहीं, मुल्तानी मिट्टी और आलू के रस के पैक से ऑयली स्किन की परेशानी दूर होती है।

2-चाहे धूप में झुलसी स्किन हो या चेहरे से धूल साफ करनी हो, आप दूध से इन सभी परेशानियों का सफाया कर सकती हैं। इसके लिए ठंडे दूध को रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं। रूखी त्वचा के लिए दूध और केले से बने फेस पैक का इस्तेमाल करें।

3-हल्दी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट के साथ ही एंटीबैक्टिरिअल प्रोपर्टी आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होती है। अगर आपको मुंहासों की परेशानी है, तो इसे गुलाबजल में मिलाकर लगाएं।

4-इसमें मौजूद ब्लीचिंग प्रोपर्टी आपको टैनिंग से राहत दिलाती है और साथ ही चेहरे पर निखार भी लाती है। इसे आप गुलाबजल और बेसन के साथ मिलाकर इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप रूसी की समस्या से जूझ रही हैं तो दही का हेयर पैक लगा सकती हैं।

 

Related Post

anandi

आनंदी बेन पटेल ने कहा अर्जित ज्ञान किसानों तक पहुंचायें विद्यार्थी

Posted by - March 12, 2021 0
दीक्षांत का दिन विद्यार्थियों के लिये अविस्मरणीय होता है, क्योंकि आज से उनके कंधों पर अस्मिता को साबित करने और…