farmer news

हरियाणा में किसानों का हंगामा: पुलिस के साथ धक्कामुक्की में गिरे किसान

323 0

सिरसा । हरियाणा में किसानों का भाजपा नेताओं (Farmers Protested Against BJP) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। बुधवार को सिरसा में नगर परिषद के चेयरपर्सन पद का चुनाव था। सूचना मिलते ही किसानों ने नगर परिषद का घेराव कर लिया। किसान भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल और विधायक गोपाल कांडा को काले झंडे दिखाने के लिए पहुंचे। इस दौरान किसानों और पुलिस कर्मचारियों में बैरिकेड्स को लेकर धक्का मुक्की हो गई। धक्कामुक्की में कुछ किसान नीचे गिर गए और एक सिख किसान की पगड़ी उतर गई।

  • सिरसा में किसानों ने किया नगर परिषद कार्यालय का घेराव                   
  • सांसद सुनीता दुग्गल और विधायक गोपाल कांडा को काले झंडे दिखाने आए थे किसान
वहीं रीना सेठी सिरसा नगर परिषद की चेयरपर्सन बन गईं। रीना सेठी को 17 वोट मिले वहीं बीजेपी की सुमन बामनिया को 15 वोट मिले। चुनाव के बाद गोपाल कांडा और सुनीता दुग्गल एसडीएम की कार में बैठकर निकल गए। इस दौरान किसान गाड़ियों के आगे लेट गए थे। इस दौरान फिर पुलिस और किसानों में झड़प हो गई।

इससे पहले भाजपा के स्थापना दिवस पर मंगलवार को शाहाबाद में कार्यकर्ता के घर पहुंचे कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी की गाड़ी का किसानों ने घेराव कर शीशा तोड़ दिया। इतना ही नहीं किसान गाड़ी को रोकने के लिए बोनट पर लेट गए लेकिन ड्राइवर धीमी गति से कार को चलाता रहा। करीब 50 मीटर तक गाड़ी उन्हें बोनट पर लेकर चलती रही। इसी बीच हाथ में काले झंडे लिए किसानों ने गाड़ी का पिछला शीशा तोड़ दिया।

मौके पर किसानों ने सरका र(Farmers Protested Against BJP) विरोधी नारे लगाते हुए जोरदार प्रदर्शन भी किया। उधर, भाजपा जिला अध्यक्ष ने बैठक बुलाकर इस घटनाक्रम की निंदा की। कुरुक्षेत्र सांसद नायब सिंह सैनी मंगलवार सुबह करीब 11 बजे शाहाबाद में भाजपा कार्यकर्ता इंद्रजीत अरोड़ा के निवास पर अपनी इनोवा कार में सवार होकर जलपान करने पहुंचे थे, जिसकी भनक भाकियू को लग गई और 11:18 मिनट पर भारी संख्या में किसान घर के बाहर एकत्रित हो गए।

Related Post

अनुराग ठाकुर

‘गोली मारो’ वाले नारे के सवाल पर भड़के अनुराग ठाकुर, बोले- अधूरी जानकारी घातक

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को चंडीगढ़ पहुंचे थे। इस दौरान कुछ पत्रकारों ने उनसे विवादित नारा…
लाइफ स्टाइल बदलना जरूरी

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए लाइफ स्टाइल बदलना जरूरी: डॉ औदिच्य

Posted by - April 14, 2020 0
उदयपुर। प्रसिद्ध आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ. शोभालाल औदिच्य ने कहा है कि किसी गंभीर बीमारी से लड़ना और उससे बचने के…

जिस दिन भारत के युवाओं ने सच्चाई बोलनी शुरू कर दी, उसी दिन मोदी सरकार खत्म-राहुल गांधी

Posted by - August 5, 2021 0
देश में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के दामों में बेहताशा वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ…

जेएनयू विवाद में कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए बोली ये बात

Posted by - February 6, 2019 0
नई दिल्ली।जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) देशद्रोह मामले में दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि देशद्रोह…