farmer destroyed 8 bigha mustard

बिजनौर: किसान ने 8 बीघे में खड़ी सरसों की फसल पर चलाया ट्रैक्टर

288 0

बिजनौर । यूपी के बिजनौर जिले में कृषि कानूनों के विरोध में एक किसान ने अपनी आठ बीघे में खड़ी सरसों की फसल को नष्ट कर दिया। इसके साथ ही किसानों ने अपनी गेहूं सहित अन्य फसलों को जोतकर कृषि कानूनों का विरोध करना शुरू कर दिया है।

UP के हमीरपुर में एनक्वास के मानकों पर खरा उतरा महिला अस्पताल

कृषि कानूनों के विरोध में किसान लगातार अपनी फसलों को नष्ट कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून को वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक किसान अपनी फसलों को नष्ट करते रहेंगे। इसी क्रम में हल्दौर थाना क्षेत्र स्थित पोटा गांव में एक किसान ने अपने आठ बीघे खेत में खड़ी सरसों की फसल को ट्रैक्टर से जोतकर नष्ट कर दिया। जनपद में अब तक किसानों ने अपनी गेहूं सहित अन्य फसलों को जोतकर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

हल्दौर थाना क्षेत्र के पोटा गांव में सुरेश नाम के किसान ने अपने 8 बीघे खेत में खड़ी सरसों की फसल को ट्रैक्टर से जोतकर नष्ट कर दिया। किसान अपनी फसल को जोतकर उसके वीडियो सोशल मीडिया पर डाल चुके हैं। हाल में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कृषि कानून का विरोध करते हुए किसानों से कहा था कि वह अपनी फसलों को जोतकर इस कानून का विरोध करें।

किसानों में है आक्रोश

इसके बाद से जनपद के अलग-अलग गांव में अब तक कई किसानों ने फसल जोतकर विरोध जताया है। किसानों ने विरोध में अपनी फसल को ट्रैक्टर से जोतकर नष्ट कर दिया। किसानों कहना है जब तक कि यह कृषि कानून वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक वह इसका विरोध करते रहेंगे। इस कानून को लेकर किसान अन्य तरीकों से भी प्रदर्शन करके इसका विरोध कर रहे हैं।

Related Post

केंद्रीय उर्वरक और रसायन मंत्री ने गोरखपुर में खाद कारखाना स्थापित करने का श्रेय सीएम को दिया

केंद्रीय उर्वरक और रसायन मंत्री ने गोरखपुर में खाद कारखाना स्थापित करने का श्रेय सीएम को दिया

Posted by - March 4, 2021 0
केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा है कि गोरखपुर का खाद कारखाना 30 जून से चालू…
mahima choudhary

होटल रेडिसन के नौ कर्मचारी निकले कोरोना संक्रमित, होटल की पार्टी में शामिल हुई थीं महिमा चौधरी

Posted by - March 3, 2021 0
लखनऊ । राजधानी लखनऊ में तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को होटल रेडिसन…