farmer destroyed 8 bigha mustard

बिजनौर: किसान ने 8 बीघे में खड़ी सरसों की फसल पर चलाया ट्रैक्टर

611 0

बिजनौर । यूपी के बिजनौर जिले में कृषि कानूनों के विरोध में एक किसान ने अपनी आठ बीघे में खड़ी सरसों की फसल को नष्ट कर दिया। इसके साथ ही किसानों ने अपनी गेहूं सहित अन्य फसलों को जोतकर कृषि कानूनों का विरोध करना शुरू कर दिया है।

UP के हमीरपुर में एनक्वास के मानकों पर खरा उतरा महिला अस्पताल

कृषि कानूनों के विरोध में किसान लगातार अपनी फसलों को नष्ट कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून को वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक किसान अपनी फसलों को नष्ट करते रहेंगे। इसी क्रम में हल्दौर थाना क्षेत्र स्थित पोटा गांव में एक किसान ने अपने आठ बीघे खेत में खड़ी सरसों की फसल को ट्रैक्टर से जोतकर नष्ट कर दिया। जनपद में अब तक किसानों ने अपनी गेहूं सहित अन्य फसलों को जोतकर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

हल्दौर थाना क्षेत्र के पोटा गांव में सुरेश नाम के किसान ने अपने 8 बीघे खेत में खड़ी सरसों की फसल को ट्रैक्टर से जोतकर नष्ट कर दिया। किसान अपनी फसल को जोतकर उसके वीडियो सोशल मीडिया पर डाल चुके हैं। हाल में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कृषि कानून का विरोध करते हुए किसानों से कहा था कि वह अपनी फसलों को जोतकर इस कानून का विरोध करें।

किसानों में है आक्रोश

इसके बाद से जनपद के अलग-अलग गांव में अब तक कई किसानों ने फसल जोतकर विरोध जताया है। किसानों ने विरोध में अपनी फसल को ट्रैक्टर से जोतकर नष्ट कर दिया। किसानों कहना है जब तक कि यह कृषि कानून वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक वह इसका विरोध करते रहेंगे। इस कानून को लेकर किसान अन्य तरीकों से भी प्रदर्शन करके इसका विरोध कर रहे हैं।

Related Post

Navratri

नवरात्रि‍ के पहले दिन महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस चलाएगी विशेष अभियान

Posted by - April 1, 2022 0
लखनऊ: बेटियों के साथ महिलाओं को सशक्त बनाने वाले मिशन शक्ति अभियान के तहत पावन पर्व नवरात्रि‍ (Navratri) के पहले…
womens hospital in hamirpur

UP के हमीरपुर में एनक्वास के मानकों पर खरा उतरा महिला अस्पताल

Posted by - March 4, 2021 0
हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर में जिला महिला अस्पताल (Womens Hospital) नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंर्ड के मानकों पर खरा उतरा है।…