Farid sabri

टूट गई जयपुर के मशहूर साबरी ब्रदर्स की जोड़ी, कव्वाल फरीद साबरी का निधन

755 0
जयपुर। बॉलीवुड (Bollywood) में राजस्थान का नाम रोशन करने वाले जयपुर के मशहूर कव्वाल फरीद साबरी (Famous qawwal Farid Sabri) नहीं रहे। साबरी ने बुधवार अलसुबह इस दुनिया को अलविदा (Passed away) कह दिया। मंगलवार रात को फरीद साबरी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी। बताया जाता है कि उन्हें निमोनिया हो गया था. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बुधवार सुबह उनका इंतकाल हो गया।

अपनी कव्वालियों से बॉलीवुड (Bollywood) और देश-दुनिया में नाम कमाने वाले फरीब साबिर का बुधवार सुबह जयपुर में इंतकाल हो गया। फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में ‘इक मुलाकात जरूरी है सनम’ और ‘हिना’ में ‘देर ना हो जाए’ जैसे सुपरहिट गीत गाने उन्हीं के नाम हैं।

फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी ने बताया कि उनकी तबीयत मंगलवार रात ही बिगड़ी थी। उससे पहले उनकी तबीयत ऐसी कुछ खास खराब नहीं थी। डॉक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक डाइबीटीज की वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर इसका काफी असर हुआ था। उनका निमोनिया बिगड़ गया था। फिलहाल फरीद साबरी के पार्थिव शरीर को राजधानी जयपुर में उनके पैतृक निवास मथुरा वालों की हवेली पर लाकर रखा गया है।

मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

दोपहर बाद उनका जनाजा घाट गेट के मिस्कीन शाह कब्रिस्तान के लिए रवाना होगा। फरीद साबरी को मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। अमीन साबरी ने बताया कि हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि जनाजे में ज्यादा लोग शामिल न हों क्योंकि कोरोना के चलते हालात बहुत खराब हैं। ऐसे में कोरोना वायरस की चेन को रोकने के लिए जरूरी है कि कम से कम लोग उनके जनाजे में शामिल हों।
बॉलीवुड में काफी मशहूर रही है यह जोड़ी
आपको बता दें कि फरीद साबरी और अमीन साबरी की जोड़ी बॉलीवुड में काफी मशहूर रही है। साबरी बंधु एक लंबे अरसे से जयपुर में कव्वालियां गाते रहे हैं। उनकी कव्वालियां देश-विदेश में काफी मशहूर हैं। साबरी बंधु की जोड़ी में से फरीद साबरी का इस दुनिया से रुखसत होना अपने आप में काफी दुख की खबर है। हिन्दी फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में ‘इक मुलाकात जरूरी है सनम’ और ‘हिना’ में ‘देर ना हो जाए’ जैसे सुपरहिट गीत गाने उन्हीं के नाम हैं।

Related Post

पति के पिता की मौत के बाद का किस्सा सुनकर इमोशनल हुईं अनुष्का, Kiss कर संभाला

Posted by - September 13, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट पॉपुलर सेलेब कपल्स में से एक हैं। हाल…
Katrina Kaif

बर्थडे स्पेशल: करोड़ों कमाने के बावजूद किराए के घर में रहती थीं कटरीना, जानें क्यों

Posted by - July 16, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क । बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ 16 जुलाई यानी आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कटरीना ने…
सारा अली

अबू जानी-संदीप खोसला के लिए शो ​स्टॉपर बनीं सारा अली, बोलीं-मैं खुश किस्मत

Posted by - February 19, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान हाल ही में आयोजित ब्लेंडर्स प्राइड फैशन टूर के 15वें संस्करण में डिजाइनर अबू…