Farid sabri

टूट गई जयपुर के मशहूर साबरी ब्रदर्स की जोड़ी, कव्वाल फरीद साबरी का निधन

330 0
जयपुर। बॉलीवुड (Bollywood) में राजस्थान का नाम रोशन करने वाले जयपुर के मशहूर कव्वाल फरीद साबरी (Famous qawwal Farid Sabri) नहीं रहे। साबरी ने बुधवार अलसुबह इस दुनिया को अलविदा (Passed away) कह दिया। मंगलवार रात को फरीद साबरी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी। बताया जाता है कि उन्हें निमोनिया हो गया था. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बुधवार सुबह उनका इंतकाल हो गया।

अपनी कव्वालियों से बॉलीवुड (Bollywood) और देश-दुनिया में नाम कमाने वाले फरीब साबिर का बुधवार सुबह जयपुर में इंतकाल हो गया। फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में ‘इक मुलाकात जरूरी है सनम’ और ‘हिना’ में ‘देर ना हो जाए’ जैसे सुपरहिट गीत गाने उन्हीं के नाम हैं।

फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी ने बताया कि उनकी तबीयत मंगलवार रात ही बिगड़ी थी। उससे पहले उनकी तबीयत ऐसी कुछ खास खराब नहीं थी। डॉक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक डाइबीटीज की वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर इसका काफी असर हुआ था। उनका निमोनिया बिगड़ गया था। फिलहाल फरीद साबरी के पार्थिव शरीर को राजधानी जयपुर में उनके पैतृक निवास मथुरा वालों की हवेली पर लाकर रखा गया है।

मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

दोपहर बाद उनका जनाजा घाट गेट के मिस्कीन शाह कब्रिस्तान के लिए रवाना होगा। फरीद साबरी को मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। अमीन साबरी ने बताया कि हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि जनाजे में ज्यादा लोग शामिल न हों क्योंकि कोरोना के चलते हालात बहुत खराब हैं। ऐसे में कोरोना वायरस की चेन को रोकने के लिए जरूरी है कि कम से कम लोग उनके जनाजे में शामिल हों।
बॉलीवुड में काफी मशहूर रही है यह जोड़ी
आपको बता दें कि फरीद साबरी और अमीन साबरी की जोड़ी बॉलीवुड में काफी मशहूर रही है। साबरी बंधु एक लंबे अरसे से जयपुर में कव्वालियां गाते रहे हैं। उनकी कव्वालियां देश-विदेश में काफी मशहूर हैं। साबरी बंधु की जोड़ी में से फरीद साबरी का इस दुनिया से रुखसत होना अपने आप में काफी दुख की खबर है। हिन्दी फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में ‘इक मुलाकात जरूरी है सनम’ और ‘हिना’ में ‘देर ना हो जाए’ जैसे सुपरहिट गीत गाने उन्हीं के नाम हैं।

Related Post

कोरोना के कारण 4th एक्सपेंडेबल्स अवार्ड्स 2020 अनिश्चितकाल तक स्थगित

Posted by - March 14, 2020 0
प्रतिष्ठित एक्सपेंडेबल्स अवार्ड्स 2020 का चौथा वार्षिक संस्करण जो 21 मार्च, 2020 को सिनेपोलिस, अंधेरी वेस्ट, मुंबई में शाम 7:30…
कंगना से 'पंगा' ले पाएंगे वरुण के 'स्ट्रीट डांसर'?

क्या बॉक्स ऑफिस पर कंगना से ‘पंगा’ ले पाएंगे वरुण के ‘स्ट्रीट डांसर’?

Posted by - January 23, 2020 0
नई दिल्ली। इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं। इनमें कंगना रनौत स्टारर ‘पंगा’ और…

जायरा वसीम: उनका निजी मामला है, बॉलीवुड ने कभी किसी को नहीं रोका -रजा मुराद

Posted by - July 1, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। एक्ट्रेस जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के एलान के बाद इस मुद्दे पर अनेक लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे…
जाह्ववी कपूर

जाह्ववी बोलीं- मेरे जिम आउटफिट से ज्यादा मेरी फिल्मों पर ध्यान दें, तो बेहतर

Posted by - February 9, 2020 0
नई दिल्ली। एक्ट्रेस जाह्ववी कपूर अक्सर अपने कपड़ों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। जाह्ववी जिम की तस्वीर को…