फ़र्ज़ी कॉलर की कॉल से आगरा में मचा हड़कम्प

फ़र्ज़ी कॉलर की कॉल से आगरा में मचा हड़कम्प

165 0

उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल परिसर में बम होने की झूठी सूचना देने के आरोप में बृहस्पतिवार को एक युवक को फिरोजाबाद में हिरासत में लिया गया। आगरा जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश ने बताया कि सुबह लगभग सात बजे एक युवक ने पुलिस को फोन कर ताजमहल में बम रखे होने की सूचना दी थी। इसके बाद ताजमहल परिसर की सघन तलाशी ली गयी तो यह सूचना झूठी निकली। उन्होंने बताया कि पुलिस को झूठी सूचना देने वाले युवक को पकड़ने के लिये सर्विलांस टीमों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों के दल को भी लगाया गया था। उन्होंने बताया कि जांच में पता लगा कि पुलिस को फोन करने वाला युवक विमल कुमार सिंह कासगंज के पटियाली का रहने वाला है और फिरोजाबाद जिले के नारखी थाना क्षेत्र स्थित ओखरा गांव में अपने ननिहाल आया हुआ था। उससे पूछताछ की जा रही है।

खुद को गोली मारकर दरोगा ने की आत्महत्या

गणेश ने बताया कि शुरुआती जांच में यह पाया गया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है और संभवत: उसका इलाज भी चल रहा है। सर्विलांस की टीमों को उससे पूछताछ करने और तकनीकी रूप से पूरे मामले की जांच के काम में लगाया गया है। इससे पूर्व बम की सूचना मिलने पर बृहस्पतिवार सुबह ताजमहल को पर्यटकों से खाली कराकर बंद कर दिया गया था। हालांकि जांच के दौरान ताजमहल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और बम की सूचना अफवाह साबित हुई। इस बीच आगरा के पुलिस अधीक्षक (शहर) बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि जांच अभियान पूरा होने के बाद पूर्वाह्र 11.23 बजे ताजमहल को फिर पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक युवक को हिरासत में लिया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है।
ताज महल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा संरक्षित धरोहर है और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल   के सशस्त्र कर्मी इसकी सुरक्षा में तैनात है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आपात सेवा नंबर 112 नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने सुबह करीब नौ बजे फोन कर दावा किया कि ताजमहल में बम है।  उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने तत्काल सीआईएसएफ के कर्मियों को इसकी जानकारी दी, जिसने आंगुतकों को इमारत खाली करने को कहा और सवा नौ बजे परिसर की तलाशी शुरू की।  दिल्ली में सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, तलाशी लगभग पूरी हो गई है और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

Related Post

शाहरुख खान के नाम पर स्कॉलरशिप

शाहरुख खान के नाम पर शुरू स्कॉलरशिप पाने वाली, ये हैं पहली भारतीय महिला

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। केरल की गोपिका कोट्टनथारायिल मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के नाम पर पर रखी गई। ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी…
स्वतंत्रदेव सिंह

यूपी: स्वतंत्रदेव सिंह बीजेपी के 19वें निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित

Posted by - January 17, 2020 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी के बीच शुक्रवार को स्वतंत्र देव सिंह 19वें प्रदेश अध्यक्ष के…
राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास

राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास, कंपनी का मार्केट कैप 10.92 लाख करोड़ के रिकार्ड स्तर पर

Posted by - June 15, 2020 0
नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के राईट इश्यू के सोमवार धमाकेदार एंट्री के साथ इतिहास रचा है। और…