Lok Bhavan

थीम आधारित डायनमिक फसाड लाइटिंग से जगमग होगा लोकभवन

137 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की सुशासन की नीतियों का साक्षी ‘लोकभवन’ (Lok Bhavan) अब और दर्शनीय होगा। ‘सुशासन’ के प्रणेता पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती (Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary) के मौके पर मुख्यमंत्री योगी प्रदेश शासन के केंद्र लोकभवन पर डायमेनिक फ़साड लाइटिंग का शुभारंभ करने जा रहे हैं।

रविवार को आयोजित कार्यक्रम में एक ओर जहां ‘कविवर अटल’ की ओजस्वी वाणी से पूरा लोकभवन (Lok Bhavan) परिसर गूंजेगा, वहीं मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री द्वय सहित अनेक गणमान्य जन अटल जी के व्यक्तित्व-कृतित्व को याद करते हुए श्रद्धासुमन भी अर्पित करेंगे। विशेष कार्यक्रम में हरिहरन और जगजीत सिंह के कर्णप्रिय स्वर में अटल जी की कविताएं भी गुंजित होंगी। कार्यक्रम में 250 से अधिक बच्चों को भी आमंत्रित किया गया है।

इससे पहले, इसी वर्ष अगस्त माह में मुख्यमंत्री ने विधानभवन पर डायनमिक फ़साड लाइटिंग की शुरुआत की थी। तबसे यह भवन राजधानी लखनऊ में लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। हर दिन शाम को बड़ी संख्या में लोग विधानभवन की सुंदरता निहारने आते हैं।

विधानभवन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि जल्द ही लोकभवन को भी फ़साड लाइटिंग से सुसज्जित किया जाएगा। लोकभवन को डायमेमिक फ़साड लाइटिंग से सजाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री द्वारा इसके औपचारिक शुभारंभ के बाद हर दिन यह खास इमारत एक नई रंगत के साथ देखने को मिलेगी। सामान्य दिनों के अलावा महिला दिवस, किसान दिवस, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस आदि विशिष्ट अवसरों पर यहां थीम आधारित लाइटिंग भवन को और अधिक दर्शनीय बनाने वाली होती हैं।

लखनऊ में गूंजेगी अटल जी की कविताएं, आगरा से लेकर बलरामपुर तक आयोजित होगे कवि सम्मेलन

इस मोहक प्रकाश व्यवस्था से लखनऊ की सुंदरता में और इजाफा होगा, पर्यटन को भी प्रोत्साहन मिलेगा। बता दें कि वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकभवन परिसर में अटल जी की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया था और अब अटल जी की जयंती के मौके पर इस भवन को थीम आधारित फ़साड लाइटिंग से भव्यता दी जा रही है।

Related Post

भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट को धोखा देकर राम मंदिर पर फैसला करवाया था – असदुद्दीन ओवैसी

Posted by - August 7, 2021 0
यूपी में विधानसभा चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा अयोध्या का राम मंदिर बना हुआ है, भाजपा जहां उसे अपनी उपलब्धि…