Mukhtar Ansari

माफिया मुख्तार अंसारी को UP लाने की कवायद शुरू, एंबुलेंस पहुंची पंजाब

254 0
लखनऊ/मोहाली। माफिया मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की कवायद तेज हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhatr Ansari) को यूपी की बांदा जेल (Banda Jail) में शिफ्ट किया जाना है. इसके बाद एमपी/एमएलए कोर्ट तय करेगी कि मुख्तार को किस जेल में रखा जाए? इधर बांदा में जेल प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।
माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mafia Don Mukhtar Ansari) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश (Utyatr Pradesh) लाने की कवायद शुरू हो गई है।

दरअसल बुधवार को पंजाब पुलिस (Punjab Police) की टीम मुख्तार अंसारी को यूपी नंबर की एक एम्बुलेंस में मोहाली कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पंजाब पुलिस ने उसे पिछले गेट से उसे पेश किया। एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी व्हील चेयर पर दिखाई दिए।

कयास लगाए जाने लगे कि शायद यहीं कोर्ट से ही पेशी के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी रवाना कर दिया जाएगा। इस दौरान पिछले गेट पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात रही है। बाद अदालत ने अगली सुनवाई 12 अप्रैल तय कर दी. इसके बाद पता चला कि मुख्तार अंसारी को वापस रोपड़ जेल ले जाया जाएगा।

बांदा जेल किया जाना है शिफ्ट

जानकारी के अनुसार यूपी के गृह विभाग ने मुख्तार अंसारी को यूपी लाए जाने के संबंध में पंजाब पुलिस से बात की है। बता दें सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जाना है। इसके बाद एमपी/एमएलए कोर्ट तय करेगी कि मुख्तार को किस जेल में रखा जाए? इधर बांदा में जेल प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

‘नंबर वन माफिया को वापस लाया जा रहा है’

उधर यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मुख्तार अंसारी जैसे माफिया को प्रियंका गांधी और उनके कैप्टन अमरिंदर की सरकार बचा रही थी। अब उन्हें यूपी लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा। नंबर वन माफिया को वापस लाया जा रहा है, तैयारियां की जा रही हैं।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सरकार किसी भी अपराधी को छूट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में ही इन्हें पाला पोसा गया। इन्हें बड़ा बनाया गया, जो हमारे लिए सिरदर्द है। मुख्तार को कोर्ट में पेश किया गया है, यूपी लाया जाएगा। मुख्तार की सुरक्षा और स्वास्थ्य की जो बात है, उसे सरकार ध्यान देकर पूरा करेगी लेकिन नंबर वन अपराधी को अब तक कांग्रेस और सपा बचा रही थी।

Related Post

महंगाई पर प्याज की मार

कांग्रेस का संसद में प्रदर्शन ‘महंगाई पर प्याज की मार, बंद करो मोदी सरकार’

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम बुधवार को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद गुरुवार को संसद पहुंचे।…
Sudeep Jain

ममता को चुनाव आयुक्त की दो टूक, सत्तारूढ़ दल से करीबी के आरोप में अपमानित करना ठीक नहीं

Posted by - March 17, 2021 0
कोलकाता ।  कोलकाता प्रभारी उप चुनाव आयुक्त (Deputy Election Commissioner) सुदीप जैन (Sudeep Jain) ने ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से…