यूपी विधानसभा चुनाव 2022

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हाथी अकेले मैदान में उतरेगी: मायावती

597 0

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर शनिवार को बड़ा फैसला लिया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मायावती की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया कि बसपा आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी। हालांकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था। इस चुनाव सफलता के बाद बसपा ने गठबंधन तोड़ दिया था।

उद्धव ने पलटा फडणवीस का फैसला, राज्यपाल का हस्ताक्षर से इनकार 

बसपा के संगठनात्मक ढांचे में  किये जा सकते हैं अहम बदलाव

मायावती ने निर्देश दिया है कि पार्टी को बूथ स्तर पर तैयार किया जाए। बता दें बसपा ने लोकसभा चुनाव में 10 सीटें हासिल की थी। माना जा रहा है कि इस बैठक में बसपा के संगठनात्मक ढांचे में अहम बदलाव किये जा सकते हैं। शनिवार को हुई बैठक में बसपा ने इस साल होने वाले बिहार और पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

जानें क्या थी 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा की तस्वीर?

यूपी चुनाव के लिए मायावती के लिए सबसे बड़ी चुनौती है कि वह पार्टी में पड़ रही फूट को रोक सकें। वैसे पिछले कुछ महीनों में बसपा में सबसे ज्यादा नेताओं की टूट देखने को मिली है। कहीं बसपा नेता सपा का दामन थामते नजर आए, तो कहीं बीजेपी का। ऐसे में बैठक में इस पर भी चर्चा हो सकती है।

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा ने 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 19 सीटों पर जीत दर्ज की

बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा ने 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बसपा के वोट प्रतिशत में भी तीन फीसदी की कमी दर्ज की गई थी। वहीं भाजपा ने 312 सीटें जीत कर अपना वनवास खत्म किया था। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर 298 सीटों पर चुनाव लड़ा था। सपा ने 47 सीटों पर इलेक्शन जीता था। वहीं कांग्रेस ने 105 सीटों पर चुनाव लड़े थे लेकिन सिर्फ 7 पर जीत दर्ज की थी।

Related Post

Shiva temple

सावन से पहले शिव मंदिर में असामाजिक तत्वों का धावा, चोरी कर की तोड़फोड़

Posted by - July 12, 2022 0
कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में असामाजिक तत्वों ने भगवान के घर पर धावा बोल दिया है। रामपुर आईटीआई इलाके…
CM Bhajanlal Sharma

कांग्रेस ने रामलला को बताया था काल्पनिक: सीएम शर्मा

Posted by - April 11, 2024 0
अलवर/करौली। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय संस्कृति को मजबूत किया है।…
पीएम मोदी

कांग्रेस देश में चाहती है दो प्रधानमंत्री , एक दिल्ली और दूसरा जम्मू-कश्मीर में : मोदी

Posted by - April 6, 2019 0
मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी सभा में कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। मोदी…
बच्ची लापता

दिन दहाड़े बच्ची हुई लापता

Posted by - March 9, 2021 0
फिरोजाबाद जनपद के नगला सेंदलाल गांव में मंगलवार सुबह घर से बाहर निकली छह वर्षीय बच्ची रहस्यमय परिस्थितियों में लापता…