elections

आरोपों के बाद एक्शन में इलेक्शन कमीशन, जिलाधिकारी को हटाया

65 0

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections 2022) के नतीजों से पहले चुनाव आयोग (Election commission) ने वाराणसी कमिश्नर (Varanasi Commissioner) और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा (DM Kaushal Raj Sharma) को निर्वाचन कार्य से हटा दिया गया है। जिसके बाद मतगणना तक स्पेशल ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। सपा गठबंधन की ओर से लगाए गए मतगणना को लेकर धांधली के आरोपों के बाद चुनाव आयोग ने यह अहम फैसला लिया है।

मतगणना-स्थल पर बूथ-प्रबन्धन में माहिर लोग करेंगे निगहबानी, चन्द्रशेखर कर रहे हैं मॉनिटरिंग

वाराणसी में ईवीएम (EVM) से भरे वाहन के पकड़े जाने को लेकर सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने कहा था कि जब तक वाराणसी के DM कौशल राज शर्मा को हटाया नहीं जाएगा, हम मतगणना नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से मंगलवार को अचानक से बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी सरकार की प्रशासनिक मशीनरी पर मतगणना को लेकर धांधली का आरोप लगाया गया।

अखिलेश यादव ने कहा था कि वाराणसी में ईवीएम पकड़ी गई और बिना सुरक्षा के ईवीएम को ले जाया जा रहा था। बिना प्रत्याशी के जानकारी के ईवीएम को एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जा सकते है। आखिर बिना किसी सुरक्षा बल के मशीनों को क्यों ले जाया जा रहा था? ज्ञात हो कि अखिलेश यादव ने पहले ही कार्यकर्ताओं से ईवीएम की निगरानी को लेकर कहा था। उन्होंने और गठबंधन के कई अन्य नेताओं ने भी जब तक गिनाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं की बात कही थी।

 

Related Post

सवर्ण आरक्षण की शर्तों में केंद्र सरकार कर सकती है बदलाव, इस मंत्री ने दिए संकेत

Posted by - January 11, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए लाए गए आरक्षण के दायरे…

किसानों के समर्थन में राहुल ने की मोर्चेबंदी, किसान संसद पहुंचकर बोले- केंद्र को कानून रद्द करना ही होगा

Posted by - August 6, 2021 0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को 13 विपक्षी दलों के साथ किसानों की जंतर-मंतर पर चल रही किसान संसद में…