elections

आरोपों के बाद एक्शन में इलेक्शन कमीशन, जिलाधिकारी को हटाया

372 0

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections 2022) के नतीजों से पहले चुनाव आयोग (Election commission) ने वाराणसी कमिश्नर (Varanasi Commissioner) और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा (DM Kaushal Raj Sharma) को निर्वाचन कार्य से हटा दिया गया है। जिसके बाद मतगणना तक स्पेशल ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। सपा गठबंधन की ओर से लगाए गए मतगणना को लेकर धांधली के आरोपों के बाद चुनाव आयोग ने यह अहम फैसला लिया है।

मतगणना-स्थल पर बूथ-प्रबन्धन में माहिर लोग करेंगे निगहबानी, चन्द्रशेखर कर रहे हैं मॉनिटरिंग

वाराणसी में ईवीएम (EVM) से भरे वाहन के पकड़े जाने को लेकर सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने कहा था कि जब तक वाराणसी के DM कौशल राज शर्मा को हटाया नहीं जाएगा, हम मतगणना नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से मंगलवार को अचानक से बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी सरकार की प्रशासनिक मशीनरी पर मतगणना को लेकर धांधली का आरोप लगाया गया।

अखिलेश यादव ने कहा था कि वाराणसी में ईवीएम पकड़ी गई और बिना सुरक्षा के ईवीएम को ले जाया जा रहा था। बिना प्रत्याशी के जानकारी के ईवीएम को एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जा सकते है। आखिर बिना किसी सुरक्षा बल के मशीनों को क्यों ले जाया जा रहा था? ज्ञात हो कि अखिलेश यादव ने पहले ही कार्यकर्ताओं से ईवीएम की निगरानी को लेकर कहा था। उन्होंने और गठबंधन के कई अन्य नेताओं ने भी जब तक गिनाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं की बात कही थी।

 

Related Post

CM Yogi

लंपी वायरस से सुरक्षा के लिए पशु टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाए

Posted by - September 9, 2023 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में पशुओं…