आजम खान आचार संहिता उल्लंघन मामले में फिर फंसे, EC ने लगाया 48 घंटे का बैन

644 0

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अधिकारियों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान मामले में चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

आजम पर यह प्रतिबंध बुधवार सुबह 6 बजे से शुरू होगा

एक बार फिर चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आजम खान को 48 घंटे तक के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। अब आजम खान 48 घंटों तक चुनाव प्रचार या अन्य सार्वजनिक राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यह प्रतिबंध बुधवार सुबह 6 बजे से शुरू होगा।

ये भी पढ़ें :-CJI यौन उत्‍पीड़न मामला : पीड़िता का इन्‍क्‍वारी पैनल के सामने पेश होने से इनकार 

आजम खान ने दी थी अधिकारियों को  धमकी

आजम खान ने अधिकारियों को लेकर धमकाने वाली आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बता दें कि सपा नेता ने कहा था कि यहां जिले के अधिकारी लोगों को धमका रहे हैं कि वह वोट देने के लिए न जाएं। पूरे देशभर में रामपुर एकमात्र ऐसा शहर है जहां एक खास वर्ग के लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है, ताकि वे मतदान न कर सकें। उनके दुकानों को लूटा जा रहा है, उसे नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें :-शास्‍त्री भवन में लगी आग : राहुल बोले – मोदी जी आप फाइलें जलाकर बच नहीं सकते 

चुनाव आयोग ने आजम के बयान को माना भड़काऊ

चुनाव आयोग ने खान के बयान को काफी भड़काऊ माना है। आयोग ने अपने आदेश में कहा कि आजम ने जिला चुनाव तंत्र और धर्म को लेकर बेहद भड़काऊ भाषण दिया है, ताकि चुनाव में ध्रुवीकरण किया जा सके। यह सिर्फ उसी संसदीय क्षेत्र तक सीमित नहीं था जहां उन्होंने भाषण दिया, बल्कि डिजिटल युग में सूचनाओं के तेज फैलाव के कारण अन्य क्षेत्रों तक भी यह बात गई। बता दें कि चुनाव आचार संहिता के मामले में आजम खान पर चुनाव आयोग पहले भी 72 घंटे का प्रतिबंध लगा चुका है।

Related Post

UP GIS

GIS 2023: इन्वेस्टर्स समिट से पहले योगी सरकार दे रही 4 लाख तक के पुरस्कार जीतने का मौका

Posted by - January 15, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP GIS) 2023 से पहले योगी सरकार देश भर के विद्यार्थियों और वर्किंग प्रोफेशनल्स…