AK Sharma

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री के प्रयासों से मऊ को मिला रेलवे ओवरब्रिज की सौगात

25 0

मऊ :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा  (AK Sharma) के प्रयासों से मऊ (Mau) जिले को एक और बड़ी सौगात मिली है। मंत्री श्री शर्मा ने केंद्रीय रेलमंत्री  अश्विनी वैष्णव  को पत्र लिखकर मऊ-मधुबन यानि शहीद मार्ग पर इंदारा रेलवे क्रासिंग (Indara Railway Crossing) पर ओवरब्रिज बनाने के लिए आग्रह किया था। जिसका संज्ञान लेते हुए रेल मंत्री ने इसकी मंजूरी दे दी है। मंत्री श्री शर्मा ने रेल मंत्री  को धन्यवाद देते हुए मऊ जनपदवासियों को भी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  के प्रयासों से मऊ के विकास में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले दो साल के कार्यकाल में मऊ जिले को 3 प्रमुख रेलगाड़ियां मिली हैं। जिसमें मऊ से दिल्ली, मऊ से मुंबई और हालही में दोहरीघाट से मऊ के लिए एक मेमू ट्रेन भी शुरू की गयी। वहीं दो दिन पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा मऊ की परदहा कॉटन मिल की 85 एकड़ अनुपयोगी ज़मीन पर औद्योगिक संकुल की स्थापना का शिलान्यास किया गया। जिसका प्रयास मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  काफी समय से कर रहे थे। वहीं अब मऊ की जनता को जाम के झाम से मुक्ति दिलाने के लिए मंत्री श्री शर्मा द्वारा  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर जिले को बेहतर रेल सुविधाओं से जोड़ने के लिए हार्दिक धन्यवाद करते हुए एक अतिआवश्यक कार्य के प्रति उनका ध्यान आकर्षित करने की बात कही थी

मऊ के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्षों से बंद पड़ी परदहा कॉटन मिल की 85 एकड़ ज़मीन पर होगा औद्योगिक विकास

उन्होंने लिखा था कि मऊ जंक्शन के नजदीक ही इन्दारा जंक्शन स्थित है, इसपर कई तरफ से रेल लाईने जुड़ी हैं। यह जंक्शन अदरी नगर पंचायत के समीप ही स्थित है। कई महत्वपूर्ण लाईनों का जाल होने के कारण लगातार ट्रेनों का आवागमन होता रहता है, जिससे अदरी इन्दारा की यह रेलवे क्रासिंग घण्टों तक लगातार बन्द रखनी पड़ती है। अक्सर फाटक बंद होने तथा रेल पटरी का जाल होने से इन्हें पार करके अदरी से मऊ आने के रोड पर भारी जाम की समस्या हो जाती है। वर्तमान रेल लाईनों के अतिरिक्त हाल ही में शुरू की गयी दोहरीघाट रेल लाईन एवं रसड़ा की तरफ जाने वाली लाईन के दोहरीकरण के चलते भविष्य में इस मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन और भी बढ़ने वाला है।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने रेल मंत्री को लिखा कि मऊ जिले के इस क्षेत्र की जनता को पिछले 24 साल से इस रेलवे क्रासिंग पर एक रेलवे ओवरब्रिज बनाने की मांग पर आपसे आग्रह है कि इस कार्य को रेलवे के खर्च से कृपया प्राथमिकता से कराने का कष्ट करें। जिसका संज्ञान लेते हुए मा. रेल मंत्री जी ने इसकी मंजूरी दे दी है। वहीं शनिवार को वाराणसी रेल मंडल के सीनियर डिवीजनल इंजीनियर, मंडल वाणिज्य निरीक्षक, सीनियर सेक्शन इंजीनियर समेत अन्य उच्चाधिकारियों ने इसका सर्वे कार्य भी शुरू कर दिया है।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने मऊ में रेलवे ओवरब्रिज की सौगात देने के लिए रेल मंत्री को धन्यवाद दिया और मऊवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी।

Related Post

JP NADAA

बंगाल चुनाव: भाजपा की आक्रामक रणनीति, नड्डा करेंगे रोड शो और 7 रैलियां

Posted by - March 16, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा आक्रामक ढंग से प्रचार कर रही है। इसी कड़ी में आज भाजपा…
ज़ील 2020

आईआईएलएम एकेडमी के ‘ज़ील 2020’ में प्रतिभागियों की धमाकेदार प्रस्तुति

Posted by - February 14, 2020 0
लखनऊ। गोमती नगर स्थित आईआईएलएम एकेडमी आफ हायर लर्निंग के 13वें वार्षिकोत्सव ज़ील 2020 का द्वितीय चरण का आरम्भ शुक्रवार…