दुबई से लौटे क्रुणाल पंड्या को DRI ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका

1170 0

खेल डेस्क.   आईपीएल2020 खत्म होने के बाद दुबई से वापस इंडिया लौट रहे मुंबई इंडियंस टीम के प्लेयर क्रुणाल पंड्या को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) द्वारा गुरुवार को मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूछताछ के लिए रोक लिया गया. खबर है कि क्रुणाल के पास से तय मात्रा से ज्यादा गोल्ड और कुछ अन्य कीमती चीजें मिली हैं. जिसके बाद उनसे पूछताछ की गयी. फिलहाल कस्टम के अधिकारियों ने उन्हें पूछताछ के बाद जाने दिया था.

KBC 12: IPS अधिकारी मोहिता शर्मा होगी शो की अगली करोड़पति

क्रुणाल पंड्या मुंबई इंडियंस टीम के स्टार प्लेयर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं. आईपीएल में दोनों ही भाई मुंबई इंडियंस से खेलते हैं. उनकी टीम ने 10 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीता है. जिसके बाद दोनों साथ में दुबई से वापस आए है.

DDR सूत्रों के अनुसार, क्रुणाल के पास अघोषित गोल्ड, जिनमें सोने के 2 कंगन, कुछ महंगी घड़ियां और कई कीमती सामान मिला. क्रिकेटर ने इसका डिक्लेरेशन नहीं किया था. सभी सामान को जब्त कर लिया गया. क्रुणाल को जांच के बाद कस्टम ड्यूटी के रूप में सामान की वैल्यू की करीब 38% कीमत चुकानी होगी. जुर्माना चुकाने के बाद क्रुणाल को सामान वापस कर दिया जाएगा.

नियम अनुसार कोई भी व्यक्ति यदि एक साल से ज्यादा समय तक विदेश में रहता है तो उसे देश वापसी करने वक्त 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर यात्रा करने की अनुमति है. जबकि महिलाएं अपने साथ 1 लाख रुपये के सोना रख सकती है. कस्टम अधिकारी ने बताया कि यह ड्यूटी फ्री की शर्तें सोने के आभूषणों पर तो लागू हैं. लेकिन सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है.

 

 

Loading...
loading...

Related Post

मुकेश खन्ना ने महिलाओं के बाहर निकलकर काम करने पर दिया ये विवादित बयान!

Posted by - October 31, 2020 0
मनोरंजन डेस्क.   शक्तिमान फेम टीवी एक्टर मुकेश खन्ना हमेशा किसी न किसी कंट्रोवर्सी में फंसे रहते हैं. द कपिल शर्मा…
तीजनबाई सीएम योगी से मिली

लखनऊ : पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई सीएम योगी से मिली

Posted by - March 15, 2020 0
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रविवार को पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।…