Chirag Rathi

मास्टर चिराग राठी को डॉ. दिनेश शर्मा ने किया सम्मानित

1114 0

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने आज यहां विधान भवन में असाधारण गणितीय प्रतिभावान मास्टर चिराग राठी (Chirag Rathi)  को सम्मानित किया। मास्टर चिराग राठी जनपद सहारनपुर के जिला सिंह इंटर कॉलेज नकुड़ के कक्षा – 11 के छात्र हैं वह 07 अंको तक की गणितीय गणना मौखिक रूप से कर लेते हैं।

 

उप मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मास्टर चिराग राठी (Chirag Rathi) को एक टैबलेट तथा पुस्तकों का सेट प्रदान कर सम्मानित किया। इसके साथ ही मास्टर चिराग राठी की माता बाविता देवी तथा पिता नरेन्द्र सिंह को भी पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। चिराग अद्वितीय प्रतिभा के धनी है, चिराग को 100 करोड़ तक के पहाड़े मौखिक रूप से याद हैं । बड़ी बड़ी गणनाएं बहुत कम समय में मौखिक रूप से कर देते हैं।

ऑपरेशन टेबल पर लेटे हुए सारा अली खान ने शेयर किया दिलचस्प वीडियो

उप मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार लगातार प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहित कर रही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री द्वारा अभ्युदय योजना प्रारंभ किया गया है। जिसके माध्यम से आईएएस, आईपीएस, पीसीएएस, एनडीए, सीडीएस, नीट और जेईई जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश के छात्रों को प्रदेश सरकार निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराएगी। ‘मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना’ के तहत आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अफसर छात्रों को पढ़ाने के साथ ही उनका मार्गदर्शन भी करेंगे।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह का विपक्ष को जवाब, बोलें- नहीं वापस होगा नागरिकता संशोधन कानून

Posted by - December 17, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूरे देश में हो रहे विरोध प्रर्दशनों के बीच मंगलवार को गृहमंत्री अमित…
CM Dhami

समान नागरिक संहिता के लिए गठित समिति ने ड्राफ्ट सीएम धामी को सौंपा

Posted by - February 2, 2024 0
देहरादून: उत्तराखण्ड में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) के लिये सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्रीमती रंजना प्रकाश देसाई के नेतृत्व में…
कोरोना वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- कोरोना वैक्सीन की चल रही है टेस्टिंग

Posted by - March 17, 2020 0
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस पैर पसराता जा रहा है। मंगलवार तक देश में कोरानावायर से संक्रमित मरीजों की…