खाली पेट भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, नही पड़ जाएंगे महंगा

683 0

लखनऊ डेस्क। अगर खाली पेट आपने गलत चीज खाली तो फिर सारा दिन पेट से जुड़ी समस्याएं परेशान करती रहेंगी । इस लिए तो आज हम आपको बताने जा रहें हैं ऐसे ही कुछ पदार्थ जिनका सुबह खाली पेट सेवन नहीं करना चाहिए-

ये भी पढ़ें :-

1-केला बहुत ही लाभदायक फल है लेकिन इस फल को सुबह खाली पेट कभी नहीं खाना चाहिए। क्योंकि केले में मैग्नीशियम और पौटैशियम ज्यादा मात्रा में होता है। जब हम इसे खाली पेट खाते हैं तो ये खून में मौजूद इन तत्वों की मात्रा को गड़बड़ा देता है। जिसकी वजह से उल्टी, दस्त जैसी समस्या हो जाती है।

2-सुबह के समय चाय या कॉफी का सेवन करते हैं लेकिन इसका सेवन खाली पेट करने से गैस्ट्रिक जूस का बनना कम हो जाता है। जो कि खाना पचाने के लिए जरूरी होता है। जिसकी वजह से गैस बनना शुरू हो जाती है।

3-दही या किसी भी तरह के फर्मेटेंड दूध के उत्पाद को खाली पेट नहीं खाना चाहिए।जिसकी वजह से पेट में जलन और एसिडिटी की समस्या होने लगती है।

4-अगर आप नाश्ते में सलाद खाते हैं वो भी खाली पेट तो तुरंत ही इसे खाना बंद कर दें। क्योंकि सलाद खाने से पेट में फाइबर की मात्रा बढ़ जाती है और मरोड़, गैस और बेचैनी जैसी समस्या हो सकती है।

 

Related Post

करीना कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने अपने फिटनेस के राज का ​किया खुलासा

Posted by - February 28, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने अपनी फिटनेस का राज बताया है। करीना उन अभिनेत्रियों में शुमार है, जो अपनी…
स्ट्रीट डांसर 3डी

‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ तीन भाषाओं में होगी रिलीज , 18 दिसंबर को जारी होगा का ट्रेलर

Posted by - December 17, 2019 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभुदेवा नोरा फतेही अभिनीत फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ कई भाषाओं हिंदी, तेलुगु और…
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बड़ा झटका, रक्षा मंत्रालय की समिति से हुई आउट

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लोकसभा में देशभक्त बताने वाले बयान के बाद केंद्र सरकार व…