Kanpur DM Alok Tiwari

कोरोना को लेकर लापरवाही पर DM का एक्शन, डॉक्टर गिरफ्तार

729 0
कानपुर। सीएम योगी के निर्देशों के बावजूद कोरोना काल में अधिकारी अपनी सेवाओं के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर कोविड कंट्रोल रूम का है। यहां पर रैपिड रिस्पांस टीम भेजने में लापरवाही बरतने वाले डॉ. नीरज सचान पर जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने बड़ी कार्रवाई (DM action on Corona for negligence)  की है। उन्होंने डॉ. नीरज पर एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही थाने भी भेज दिया।

कंट्रोल रूम में तैनात पतारा सीएचसी के इंचार्ज डॉ. नीरज सचान के खिलाफ थाना स्वरूप नगर में एफआईआर दर्ज हुई है। कंट्रोल रूम की समीक्षा के दौरान पता चला कि कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए न तो समय से रैपिड रिस्पॉन्स टीम को भेजा जा रहा है और न ही लोगों में कोविड किट बांटी जा रही है जिसके बाद डीएम आलोक तिवारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

जिलाधिकारी ने कोविड कंट्रोल रूम के प्रभारी डॉ. आरएन को चिकित्सक डॉ. नीरज सचान की लापरवाही के बारे में जानकारी दी और एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया। लापरवाही के आरोप में डॉ. नीरज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

चिकित्सकों ने डीएम की कार्रवाई का किया विरोध

जब अन्य चिकित्सकों को डॉ. नीरज सचान की गिरफ्तारी की बात पता चली तो सभी थाने पहुंच गए। इतना ही नहीं, नीरज सचान की पत्नी अनु सचान ने भी थाने पहुंच कर अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर तहरीर दी हालांकि उनकी तहरीर में किसी अधिकारी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

Related Post

Madarsa

यूपी के मदरसों में सुबह क्लास शुरू होने से पहले राष्ट्रगान ज़रूरी किया गया

Posted by - May 12, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश मदरसा (Madarsa) शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त,अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसों में कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व…
AK Sharma

सिंगापुर की औद्योगिक कम्पनियाॅ उप्र में निवेश को इच्छुक: एके शर्मा

Posted by - January 24, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) से सिंगापुर के फर्स्ट सिक्रेटरी सिंगापुर हाईकमिश्नर इन…

CM योगी ने की निर्भया-एक पहल कार्यक्रम की शुरुआत, महिलाओं को मिलेगा राज्य सब्सिडी का लाभ

Posted by - September 29, 2021 0
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत निर्भया-एक पहल  कार्यक्रम की शुरुआत की।…