डीके ठाकुर ने थाना प्रभारियों को रात्रि गश्त के लिए चेताया

1027 0

चिनहट और विभूतिखण्ड इलाके में हो रही ताबड़तोड़ चोरी की वारदात के चलते पुलिस कमिश्नर (DK Thakur) ने मंगलवार को दोनों थानों का निरीक्षण किया। साथ ही रात्रि गश्त के अलावा अपराध को लेकर नाराजगी भी जतायी। उन्होंने प्रभारियों को रात्रि गश्त बढ़ाने की कड़ी चेतावनी दी है।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर (DK Thakur) मंगलवार को चिनहट और विभूतिखण्ड थानों का निरीक्षण करने पहुंचे तो अफरा-तफरी मच गई। हालांकि पूर्व सूचना होने के कारण पुलिसकर्मी अलर्ट नजर आए। पुलिस कमिश्नर (DK Thakur) ने सर्किल के दोनों थानों के अर्दली रूम से लेकर कंप्यूटर, जीडी, हवालात और मेस के अलावा अन्य गतिविधियों की गुणवत्ता परखी। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान कमिश्नर (DK Thakur) ने लंबित विवेचनाओं के अलावा एनबीडब्ल्यू, शिकायती पत्रों की जांच और माल मामलों के त्वरित निस्तारण के कड़े निर्देश दिए। इसके अलावा ताबड़तोड़ चोरी की वारदात को लेकर भी कमिश्नर ने जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही रात्रि गश्त बढ़ाने के अलावा प्रभारियों को नए सिरे से दोपहिया और चार पहिया पीआरवी वाहनों का रूट तय करने की जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा एसीपी प्रवीण मलिक समेत अन्य अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

इस मौके पर डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के अलावा एडीसीपी कासिम आब्दी, एसीपी प्रवीण मलिक और प्रभारी निरीक्षक घनश्याम मणि त्रिपाठी व चंद्र शेखर सिंह के अलावा तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Related Post

जमीनी विवाद में किसान और उसका परिवार हुआ घायल

जमीनी विवाद में किसान और उसका परिवार हुआ घायल

Posted by - March 6, 2021 0
सरोजनीनगर में शुक्रवार को पुस्तैनी जमीन पर कब्जा करने का विरोध करने पर चाकू, फावड़ा, लोहे की रॉड, असलहे और  धारदार हथियारों से लैस दबंगों ने अपने करीब 5 दर्जन साथियों के साथ मिलकर एक किसान व उसके परिवार पर जमकर हमला कर दिया। दबंगों के इस हमले से किसान परिवार के करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए। इसमें किसी का सिर फटा तो किसी के हाथ व पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। बाद में पुलिस को घटना की सूचना देने के साथ ही लहूलुहान हालत में सभी घायलों को आनन-फानन सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा कर उनका इलाज कराया गया। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की ओर से आरोपी दबंगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सरोजनीनगर के चिल्लावां निवासी वीरेंद्र यादव के मुताबिक शुक्रवार को उसकी दादी की तेरहवीं होने के कारण घर के सभी लोग कार्यक्रम में व्यस्त थे। काकोरी निवासी मिहिर श्रीवास्तव ने यूपी स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता आरोप है कि इसी बीच कार्यक्रम का फायदा उठा कर यहीं के तहस्बुल खान, उसका बेटा तौफीक, तसब्बुल, आमिर और सुहैल अपने करीब 50 – 60 अन्य अज्ञात लोगों के साथ उसकी तपोवन नगर स्थित पुश्तैनी जमीन पर पहुंच गए और कब्जा करने लगे। दबंगों द्वारा किए जा रहे कब्जे की जानकारी पाकर जब पीड़ित और उसके घर के लोग वहां पहुंचकर विरोध करने लगे तो चाकू, फावड़ा, लोहे की रॉड और असलहे से लैस दबंगों ने एकजुट होकर उनके ऊपर हमला कर दिया। इतना ही नहीं आरोप है कि दबंगों ने सभी को दौड़ा दौड़ा कर मारा। इस घटना में पीड़ित वीरेन्द्र के साथ ही उसके पिता राजेश कुमार यादव, अवध लाल, सुरेंद्र, रवीन्द्र और हृदय नारायण बुरी तरह घायल हो गए। इसमें से किसी का सर फट गया तो किसी के हाथ व पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक आरोपी दबंग वहां से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने वीरेंद्र की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है। उधर इस घटना में घायल सभी पीड़ितों का सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया है।