gorakhnath

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी पर हुआ चौंकाने वाला खुलासा, जानें पूरा सच

115 0

गोरखपुर(gorakhpur) स्थित गोरखनाथ(gorakhnath)  मंदिर पर हुए हमले में आया नया मोड़ 

यूपी के गोरखपुर(gorakhpur) स्थित गोरखनाथ( gorakhnath) मंदिर पर हुए हमले के आरोपी को लेकर पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी सोशल मीडिया के माध्यम से ISIS के आतंकी मेंहदी मसूद के संपर्क में था। बता दें कि मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला किया था।

 

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

पुलिस ने जब आरोपी अहमद मुर्तजा के सोशल मीडिया और बैंक डिटेल्स को खंगाला तो सभी लोग हैरान रह गए। अहमद मुर्तजा सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी से संपर्क में था। जांच में यह भी पाया गया कि आरोपी आतंकी संगठनों द्वारा प्रचारित वीडियो और ऑडियो से भी काफी प्रभावित था।

पेंशनरों की मुश्किलें खत्म करेगा सीएम योगी का पेंशन पोर्टल

 

एक जानकारी ये भी सामने आई कि मुर्तजा ने साल 2020 में आईएसआईएस की दोबारा शपथ ली थी। वह इससे पहले भी आतंकी संगठन की साल 2013-14 की तरफ शपथ ले चुका था। मुर्तजा ने अपने बैंक अकाउंट के जरिए अमेरिका और यूरोप में आतंकी गतिविधियों को चालू रखने के लिए साढ़े आठ लाख रुपए भेजे थे।

10 मिनट से कम समय में पहुंचेगी यूपी 112 : योगी

आरोपी मुर्तजा विभिन्न लेखों के माध्यम से हथियारों के बारे में जानकारी भी इकट्ठा करता रहता था, जिससे समय आने पर वह इन हथियारों का इस्तेमाल अपने आतंकी मंसूबों को पूरा करने के लिए कर सके। इसी मंशा के तहत मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर में लोन वुल्फ शैली के तहत पुलिसकर्मियों पर हमला किया था और उनकी रायफल को छीनने की कोशिश की थी। मुर्तजा इस हमले के बाद किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

Related Post

Kanpur

कानपुर की घटना में बिना किसी रियायत करें कठोर कार्रवाई: सीएम योगी

Posted by - June 4, 2022 0
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि अराजकता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश…