Diarrhea

भीषण गर्मी के चलते जिले में फैला डायरिया, 50 से अधिक लोग बीमार

295 0

बांदा। जनपद के अतर्रा तहसील में भीषण गर्मी (Heat) के चलते संक्रमण बीमारियों का प्रकोप बढ़ गया है । ग्राम पंचायत तुर्रा के मजरा वकीलन पुरवा में 50 लोग उल्टी दस्त डायरिया (Diarrhea) से परेशान हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची है। लेकिन मरीजों का इलाज पेड़ों पर ड्रिप टांग कर किया जा रहा है और लोगों को चबूतरे में लिटा कर इलाज चल रहा है।

क्षेत्रीय विधायक ओम मणि वर्मा (MLA Om Mani Verma) भी यहां पहुंचे और लोगों का हालचाल लिया और उच्च अधिकारियों से बात की। विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की और भी चीजें उपलब्ध कराए जाए और डॉक्टर टीम ज्यादा से ज्यादा भेजी जाए।

पीड़ित लोग अतर्रा सीएससी और बांदा मेडिकल कॉलेज बांदा डिस्ट्रिक्ट अस्पताल ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं। यह बहुत बड़ी विडंबना है कि जिस हिसाब से गांव में डायरिया (Diarrhea) फैल रहा है, संक्रमण बीमारियां फैल रही है उस हिसाब से स्वास्थ्य महकमा सो रहा है।

देश में थम रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 2288 नए मरीज

जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचना भी दी जा चुकी है। जिला प्रशासन को भी बताया जा चुका है, लेकिन अभी किसी के भी कान में जूं नहीं रेंग रही है। स्वास्थ्य महकमा सोया हुआ है, उसका कहना है कि अभी संक्रमण बीमारी नहीं है।

गांव में गंदगी का अंबार है

गांव में गंदगी का अंबार है। सफाई व्यवस्था नहीं है चारों तरफ खरपतवार गंदगी गोबर सबकुछ दरवाजों में नालियों में पड़ा है। इससे मच्छर मलेरिया खटमल विष्णु कीटाणु काकरोच पर इस तरह के जीव जंतु, एनाफिलीज मच्छर, छिपकली कुटकी विषैले कीटाणु जानवरों को खुरपा रूप हो रहा है। टीबी भी भयंकर तरीके से फैल रही है। स्वास्थ्य महकमा कोई भी एहतियातन कदम नहीं उठा रहा।

World Thalassemia Day: थैलेसीमिया के मरीज अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें, इनसे करें परहेज

Related Post

Smart Prepaid Meter

एमविविनि ने उठाई स्मार्ट प्रीपेड मीटर के टेंडर का क्लस्टर छोटा करने की मांग

Posted by - March 25, 2023 0
लखनऊ। स्मार्ट प्रीपेड मीटर (Smart Prepaid Meter) के टेंडर को छोटा करने के लिए मध्यांचल विद्युत वितरण निगम (MVVIN) ने…

सीएम योगी ने लखनऊ में सात मंजिला विशिष्ट अतिथि गृह का किया लोकार्पण

Posted by - October 21, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में अति विशिष्ट अतिथियों के ठहरने के लिए अति…