देश भर के ऑनलाइन गेम प्रेमियों का इंतज़ार हुआ खत्म, आ गया बैटल ग्राउंड

375 0

भारत के हर PUBG फैन का इंतजार अब खत्म हो गया है। PUBG एक ऑनलाइन मोबाइल गेमिंग ऐप है, जिसे भारत सरकार ने पड़ोसी देश चीन के साथ कुछ मुद्दों के कारण प्रतिबंधित कर दिया था। लेकिन अब एक साल से अधिक के ब्रेक के बाद, सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेम भारतीय प्रशंसकों के लिए बदले हुए नाम और लोगो के साथ भारत में वापस आ गया है। PUBG के इस नए लॉन्च किए गए वर्जन का नाम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया है जिसे BGMI के नाम से भी जाना जाता है। मूल कंपनी, क्राफ्टन ने सभी चीनी प्रदाताओं के साथ साझेदारी को तोड़ने और एक नए संशोधित नाम के साथ भारत में खेल को फिर से लॉन्च करने का फैसला किया।

गेम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को आधिकारिक तौर पर 2 जुलाई (शुक्रवार) को सुबह 06:30 बजे लॉन्च किया गया है। गेम को फिलहाल एंड्रॉइड वर्जन के लिए लॉन्च किया गया है और ऐपल यूजर्स को गेम के लिए कुछ देर इंतजार करना होगा। अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Google Play Store में जाना होगा और फिर Battlegrounds Mobile India को सर्च करना होगा। वहां से आप इसे 1 जीबी से कम में डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपने इस गेम का शुरुआती वर्जन इंस्टॉल किया है तो भी आपको प्ले स्टोर में जाकर इसे अपडेट करना होगा। आप चाहें तो अभी के लिए इसके बीटा वर्जन पर बने रह सकते हैं जिसे पहले भारत के सर्वर में गेम की टेस्टिंग के लिए लॉन्च किया गया था। इसे डाउनलोड करने के लिए आपके पास अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी होनी चाहिए। कंपनी ने कहा है कि भारत के बैटलग्राउंड गिफ्ट 10 लाख और 50 लाख डाउनलोड रिवॉर्ड को 19 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

इन सभी सुविधाओं और डाउनलोड के अलावा 10 लाख डाउनलोड पर उपलब्ध कॉन्स्टेबल सेट (स्थायी) भी लिया जा सकता है, लेकिन इसे प्राप्त करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त तक है। यह एंड्रॉइड के लिए एक अच्छी खबर है। उपयोगकर्ता के रूप में वर्तमान में, यह गेम केवल Android उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया गया है। लेकिन, अभी तक iOS यूजर्स के लिए गेम की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

यह गेम इतनी आसानी से नहीं आया था, क्योंकि कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसके अनुसार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया चीन को डेटा भेज रहा था। जब यह रिपोर्ट काफी अफरा-तफरी और कहर बरपा रही थी, उस वक्त कंपनी ने साफ किया कि वह पुराने अकाउंट का डेटा लेने के लिए ऐसा कर रही है। कंपनी ने यह भी बताया कि इस बात का उल्लेख पहले से ही नियमों और शर्तों में किया गया था जिसे सभी खिलाड़ियों ने स्वीकार किया था।

लेकिन समय के साथ कंपनी ने भारत में बीजीएमआई के लॉन्च से पहले इस मुद्दे को ठीक कर दिया। गेम का आधिकारिक संस्करण लॉन्च होने से पहले ही यह गेम सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेमों में से एक रहा है। गेम को कुछ ही घंटे पहले लॉन्च किया गया था और उस छोटी अवधि में केवल 10 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता ही गेम को डाउनलोड कर चुके हैं। यह भारत में इस खेल की लोकप्रियता और सनक को साबित करता है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

नेशनल अवॉर्ड मिलते ही फूले नहीं समा रहा बॉलीवुड, बधाईयों का लगा तांता

Posted by - August 10, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। नेशनल अवॉर्ड पर मिलने पके बाद आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल के फैंस खुशी से फूले नहीं समा…
Metro will start in Delhi-NCR from September 7 in 5 phase

दिल्ली-एनसीआर में शुरू होगी 7 सितंबर से 5 फेज में मेट्रो, जाने टाइमिंग को लेकर हुए यह बदलाव

Posted by - September 2, 2020 0
अनलॉक-4 के तहत 7 सितंबर से चलने वाली दिल्ली-एनसीआर मेट्रो के लिए सरकार ने बुधवार को गाइडलाइंस का ऐलान कर…
ज़ील 2020

IILM एकेडमी ऑफ हायर लर्निंग का 13वां वार्षिकोेत्सव ‘ज़ील 2020’ खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

Posted by - February 12, 2020 0
लखनऊ। गोमती नगर स्थित IILM एकेडमी आफ हायर लर्निंग, केे चार दिवसीय 13वां वार्षिकोेत्सव ‘ज़ील 2020’  का आरम्भ बुधवार को…