Narendra Giri

मुगलों की जगह सड़कों पर लिखें देशभक्तों के नाम, अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मांग

243 0

हरिद्वार। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) ने दिल्ली में मुगलों के नाम पर बनी सड़कों के नाम बदल कर देशभक्तों के नाम पर किये जाने की मांग की है।

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) ने दिल्ली में मुगलों के नाम पर बनी सड़कों के नाम बदल कर देशभक्तों के नाम पर किये जाने की मांग की है। नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) इन दिनों हरिद्वार कुंभ में शामिल होने निरंजनी अखाड़े में आये हुए हैं। उन्होंने अपने एक वीडियो संदेश के माध्यम से मुगलों के नाम पर बनी सड़कों को शहीदों के नाम पर किए जाने की मांग की है।

देशभक्तों के नाम पर हों सड़कों के नाम

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी (Narendra Giri)  ने कहा कि देश को आजाद हुए करीब 75 वर्ष हो गए हैं लेकिन आज भी देश में कई ऐसी जगह और सड़कें हैं, जिनके नाम या तो मुगलों के नाम पर हैं या तो फिर अंग्रेजों के नाम पर। उन्होंने मांग की है कि उस सभी के नाम बदल कर देश भक्तों के नाम पर किये जाएं।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा है कि दिल्ली के अंदर जिन्होंने देश पर हमला और गद्दारी की उन्हीं के नाम पर जैसे बाबर, हुमायूं और तुगलक के नाम पर सड़कें बनी हैं। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने केंद्र सरकार से मांग की है कि अब ऐसी सड़कों के नाम देश पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले देशभक्तों नाम पर किया जाए।

Related Post

kumbhha

हरिद्वार में कोरोना से संत की मौत, शासन और मेला प्रशासन के दावों की खुली पोल

Posted by - April 20, 2021 0
हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना के पॉजिटिव मिलने…
Harish Rawat

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

Posted by - March 7, 2021 0
देहरादून।  कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Harish Rawat) ने देहरादून में कोविशिल्ड वैक्सीन लगवाई। उनके साथ उनकी पत्नी रेणुका…