रोहित शेखर

रोहित शेखर मौत मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया हत्या का केस

535 0

नई दिल्ली। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत का रहस्य गहराता हुआ नजर आ रहा है। रोहित की मौत के बारे में दिल्‍ली पुलिस ने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट का खुलासा किया है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उनकी ‘अप्राकृतिक मौत’ थी। अब इस मामले में आइपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया है। यह मामला अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

रोहित शेखर ने दावा किया था कि एनडी तिवारी हैं उनके जैविक पिता

नारायण दत्त तिवारी के बेटे कहलाने के लिए रोहित शेखर को लंबे समय तक कानूनी संघर्ष करना पड़ा था। रोहित शेखर ने दावा किया था कि एनडी तिवारी उनके जैविक पिता हैं और इसे साबित करने के लिए उन्होंने साल 2008 में कोर्ट में मुकदमा दायर किया था, जिस पर कोर्ट ने डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया था। पहले तो एनडी तिवारी ने डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल देने से इनकार कर दिया था, लेकिन बाद में इसके लिए तैयार हुए। साल 2012 में दिल्ली हाईकोर्ट ने तिवारी की डीएनए रिपोर्ट के रिजल्ट की घोषणा करते हुए कहा था कि नारायण दत्त तिवारी दिल्ली निवासी रोहित शेखर के बायोलॉजिकल पिता हैं।

ये भी पढ़ें :-सुरेंद्रनगर रैली में हार्दिक पटेल पर एक शख़्स ने मारा थप्पड़, देखें- VIDEO

रोहित  शव का पोस्टमार्टम बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पांच डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने किया

रोहित शेखर तिवारी के शव का पोस्टमार्टम बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पांच डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने किया। संयुक्त आयुक्त (दक्षिणी रेंज) देवेश चंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक बोर्ड ने पुलिस को पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं सौंपी है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का पता लग सकेगा। मर्चरी बाहर रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला, भाई सिद्धार्थ तिवारी व परिवार के अन्य रिश्तेदार भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें :-हनुमान जयंती 2019 : ये उपाय करने मात्र से दूर हो जाते हैं सभी कष्‍ट

पुलिस रोहित के परिजनों, रिश्तेदारों व दोस्तों से पूछताछ कर हर पहलुओं पर कर रही है जांच

गौरतलब है कि डिफेंस कॉलोनी स्थित घर में मंगलवार दोपहर रोहित शेखर तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उस दौरान उनकी पत्नी, भाई व घरेलू सहायक घर पर मौजूद थे। इसके बाद डिफेंस कॉलोनी थाना पुलिस को सूचना दी गई। बिस्तर पर अचेत अवस्था में पड़े रोहित की नाक से खून निकल रहा था। उन्हें साकेत स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। परिजनों ने किसी भी तरह की शंका नहीं जताई है, फिर भी पुलिस रोहित के परिजनों, रिश्तेदारों व दोस्तों से पूछताछ कर हर पहलुओं पर जांच कर रही है। उनके घर की भी पुलिस ने जांच की है।

Related Post

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक भोपाल लौटे

Posted by - March 15, 2020 0
भोपाल। मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक रविवार को विशेष विमान से जयपुर से राजधानी भोपाल…
भारत में कोरोना

देश में कोरोना से संक्रमित दो लाख से अधिक लोग हुए रोगमुक्त, मृतकों की संख्या में कमी आई

Posted by - June 19, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के उत्तरोत्तर बढ़ते मामलों के बीच इस महामारी से पीड़ित दो लाख से…
शास्त्री भवन

दिल्ली के शास्त्री भवन में लगी आग, सात फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Posted by - April 30, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली के शास्त्री भवन में आग लगने की खबर है। मौके पर सात फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच…