बुजुर्गों को फ्री में अयोध्या यात्रा कराएगी दिल्ली सरकार, कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला

120 0

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बुधवार को हुई विशेष कैबिनेट बैठक में तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल करने का निर्णय ले लिया। अब दिल्ली सरकार बुजुर्गों को यूपी के अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए फ्री में ले जाएगी।

बैठक के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेन्स में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार की तीर्थ यात्रा योजना में अब अयोध्या को भी शामिल कर लिया गया है। अब दिल्ली के बुजुर्ग फ्री में रामलला के दर्शन कर पाएंगे। साथ ही वे अपने साथ परिवार के एक सदस्य को भी ले जा सकेंगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से स्थगित की गई मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना बहाल की जाएगी। हम कोशिश कर रहे हैं कि तीर्थ यात्रा के लिए ट्रेन अगले एक महीने में फिर से चलने लगें और आप सब फिर से रजिस्ट्रेशन कर सकें।

केजरीवाल ने अयोध्या में की थी घोषणा

बता दें कि अयोध्या पहुंचे केजरीवाल ने मंगलवार को रामलला की पूजा करने के बाद कहा था, आज मुझे भगवान राम की जन्मभूमि पर जाने और मां सरयू की आरती करने का सौभाग्य मिला। मैंने भगवान से प्रार्थना की कि हमारे देश को कोविड-19 महामारी से मुक्ति मिले। मैंने सुबह हनुमान गढ़ी में हनुमान जी के दर्शन किए। श्रीरामचंद्र जी के दर्शन करके प्रार्थना की कि सभी देशवासी हमेशा खुश रहें, सबका मंगल हो। मेरी कामना है कि यह सौभाग्य हर भारतीय को मिले।

सीएम केजरीवाल ने कहा था कि मैं अपनी पूरी ताकत और संसाधनों से भगवान राम के दर्शन करने के लिए अधिक से अधिक लोगों की मदद करने का वादा करता हूं। मैं चाहता हूं कि हर भारतवासी को दर्शन करने का मौका मिले। दिल्ली में वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत अयोध्या को धार्मिक स्थलों की सूची में शामिल करने के लिए हम विशेष कैबिनेट बैठक करेंगे।

 

Related Post

Arvind Kejriwal

केजरीवाल सरकार डोरस्टेप राशन डिलीवरी योजना पर केंद्र ने लगाई ब्रेक

Posted by - March 19, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) ने केंद्र पर प्रमुख डोरस्टेप राशन वितरण योजना को रोकने का…
Kapil Mishra

कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत, FIR करने की मांग

Posted by - April 28, 2021 0
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP)  छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने बुधवार को दिल्ली के…