ARVIND KEJARIWAL

दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर लगी रोक

493 0
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी है।

 दिल्ली में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे के दौरान 1101 नए मामले सामने आए हैं। ये बीते 3 महीने में सबसे ज्यादा हैं। लगातार बढ़ते कोरोना को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government)  ने आगामी दिनों में आने वाले त्योहारों के सार्वजनिक आयोजन पर रोक लगाने का फैसला किया है।

इसे लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government)  की तरफ से औपचारिक आदेश जारी कर दिया गया है।  इस आदेश के अनुसार, दिल्ली में होली, नवरात्रि और शब-ए-बारात के सार्वजनिक आयोजन पर पाबंदी रहेगी। आदेश में कहा गया है कि त्योहारों के दौरान दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक स्थान, पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क मार्केट या धार्मिक स्थान में सार्वजनिक उत्सव नहीं हो सकेगा।

डीएम-डीसीपी को आदेश जारी

किसी भी आयोजन में लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी का फैसला किया गया है। इसे लेकर सभी जिला मैजिस्ट्रेट और जिला के डीसीपी को आदेश को लागू करवाने के निर्देश दिए गए।

आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की मीटिंग के दौरान इस पर चर्चा हुई थी। इसके अलावा, दिल्ली सरकार (Delhi Government)  ने अब यह भी फैसला किया है कि दिल्ली के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी बस अड्डों पर कोरोना की रैंडम टेस्टिंग होगी।

साथ ही दिल्ली के अंदर की ऐसी जगहों पर भी रैंडम टेस्टिंग होगी, जहां पर प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगता है जिसके लिए दिल्ली सरकार ने सभी जिलों के डीएम और डीसीपी को निर्देश दे दिए हैं।

रैंडम टेस्टिंग में इनपर रहेगी नजर

सभी जिला प्रशासन को भेजे गए इससे जुड़े आदेश में कहा गया है कि जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, वहां से आने वाले यात्रियों की रेंडम टेस्टिंग की जाए।

Related Post

CM Dhami

धामी ने डा.चौधरी को किया सम्मानित

Posted by - May 19, 2023 0
हरिद्वार। मुख्यमन्त्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रोफेसर (डा.) नरेश चौधरी विभागाध्यक्ष ऋषिकुल राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय को उत्कृष्ट कार्यों…
CM Dhami

विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यों को धामी ने दी वित्तीय मंजूरी

Posted by - June 19, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यों के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने…