डिफेंस कमेटी की मीटिंग से राहुल का बायकॉट:डोकलाम विवाद पर चर्चा चाहते थे कांग्रेस सांसद

317 0

19 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से पहले रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बुधवार को हुई बैठक में घमासान मच गया। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई सांसद बीच में ही मीटिंग छोड़कर बाहर निकल गए। कांग्रेस सांसद पिछले साल लद्दाख के डोकलाम में हुई घटना को लेकर चर्चा करना चाहते थे, जबकि कमेटी के चेयरमैन इसके पक्ष में नहीं थे। इसके विरोध में कांग्रेसी नेताओं ने बैठक का बहिष्कार कर दिया।

हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि चीन डोकलाम के आसपास के इलाकों में खुद को मजबूत कर रहा है। ऐसे में कांग्रेस चाहती थी कि डिफेंस कमेटी की बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा की जाए, लेकिन चेयरमैन ने उसे मानने से इनकार कर दिया। जिसके बाद राहुल समेत तमाम कांग्रेस सांसद उठकर चले गए।

पिछले साल दिसंबर में भी डिफेंस कमेटी की बैठक से राहुल उठकर चले गए थे। उस दौरान सीडीएस बिपिन रावत सभी सदस्यों को सैन्य बलों के यूनिफॉर्म की जानकारी दे रहे थे, तभी राहुल ने उन्हें टोकते हुए चीन का मुद्दा उठा दिया। उन्होंने पूछा कि लद्दाख में भारत की तैयारी क्या है? इस पर चेयरमैन जुएल ओराम ने उन्हें टोक दिया। जिससे नाराज राहुल बैठकर छोड़कर चले गए थे। उन्होंने बाद में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लेटर लिखकर इसकी शिकायत की थी और कहा था कि हमें मीटिंग में बोलने नहीं दिया जा रहा है।

शिवराज का बड़ा प्लान: मध्यप्रदेश में 11वीं – 12वीं के स्कूल 26 जुलाई से खोलने का विचार

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता बने रह सकते हैं। उन्हें हटाने की अटकलों के बीच पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया कि उनके इस पद पर बने रहने की संभावना है। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा में उनके पद में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस सत्र में अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता बने रहेंगे। इससे पहले अफवाहें थीं कि कांग्रेस चौधरी की जगह किसी और को दे सकती है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने दिवंगत कांस्टेबल की पत्नी को सौंपा 50 लाख का चेक

Posted by - November 2, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  (CM Dhami) ने स्वर्गीय प्रदीप कुमार कांस्टेबल की पत्नी दीपमाला को बुधवार को मुख्यमंत्री कैम्प…
AK Sharma

काशी के विकास यात्रा की अभी शुरुआत है, बहुत काम होना शेष है: ए.के.शर्मा

Posted by - April 9, 2023 0
वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे प्रभावी मतदाता सम्मेलन कार्यक्रम के तहत आज रोहनिया मोड़ैला स्थित त्रिभुवन वाटिका में…