CM Dhami

बेटियां किसी से कम नहीं: सीएम धामी

14 0

देहरादून। राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) के अवसर पर मंगलवार को उत्तराखंड राज्य महिला आयोग ने एक दिवसीय कार्यशाला की। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) के साथ प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या सम्मिलित हुईं। कार्यक्रम में अलग अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सभी को बालिका दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज हमारी बेटियां हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने बालिकाओ के लिए कई सारी योजनाएं चलाई हैं जिसके माध्यम वह स्वरोजगार कर खुद को सुदृढ़ बना सकती है। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण विभाग के द्वारा कई सारी योजनाओं पर काम किया जा रहा है और कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनका लाभ बालिकाओं को लेना चाहिए।

Daughters are not less than anyone: Chief Minister Pushkar Singh Dhami

बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि मुझे यह कहते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है कि हमारी बेटियां आज शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, स्वरोजगार, रक्षा सहित हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के साथ कई नए कीर्तिमान गढ़ रहीं हैं। हमारी बेटियों ने उस धारणा को बदलने का काम किया है, जहां यह कहा जाता था कि बेटियां सिर्फ गृहस्थी तक ही सीमित हैं। आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं। आज बेटियों का योगदान बेटों से कम नही है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के जरिए कहीं ना कहीं बच्चियों को एक बेहतर माहौल मिलता है। आज बच्चियां अपने अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन से देश के साथ राज्य का नाम भी रोशन करने का काम कर रही हैं।

सीएम धामी ने महिला खिलाड़ियों को किया सम्मानित

इस अवसर पर राजपुर विधायक खजानदास,कैंट विधायक सविता कपूर ,महिला आयोग की अध्यक्षा कुसुम कंडवाल, निदेशक खेल जितेंद्र सोनकर आदि उपस्थित थे।

Related Post

कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार की कायल हैं शबाना आजमी, बेगूसराय में करेंगी प्रचार

Posted by - April 25, 2019 0
पटना। मशहूर फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी गुरुवार को मुम्बई से पटना पहुंची। इस दौरान उन्होंने बताया कि वह बेगूसराय से…