upjee

UPJEE आवेदन फॉर्म की करेक्शन विंडो ओपन, ऐसे करें बदलाव

308 0

नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलिटेक्निक या UPJEE (पॉलिटेक्निक)  2022 आवेदन फॉर्म करेक्शन विंडो संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा खोली गई थी।

अब शिक्षा बोर्ड ने एक नया शेड्यूल जारी किया है और इसके अनुसार, छात्र 12 मई तक अपने फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अपने JEECUP 2022 आवेदन फॉर्म में बदलाव करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in. पर जा सकते हैं।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम के एडमिट कार्ड हुए जारी

प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश JEECUP 2022 परीक्षा आयोजित करेगा। यह एक राज्य स्तरीय परीक्षा है और उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग (पॉलिटेक्निक) के डिप्लोमा कोर्सेज में प्रवेश पाने की अनुमति देता है।

यदि आपने भी परीक्षा के लिए आवेदन कराया है और अपने आवेदन पत्र में संशोधन करना चाहते हैं, तो यहां बताया गया है कि आप चरण-वार मार्गदर्शिका का पालन करके इसे कैसे कर सकते हैं।

ऐसे करे बदलाव

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in. पर जाएं।

स्टेप 2- होम पेज पर दिए गए “JEECUP correction form”  लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- अब यह उम्मीदवार को एक नए लॉगिन पेज  दिखाई देगा, जिसमें उन्हें अपना आवेदन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज करना होगा।

स्टेप 4- अब साइन इन बटन पर क्लिक कर लीजिए।

स्टेप 5- आवेदन फॉर्म आपके सामने होगा।

स्टेप 6- अब आवेदन फॉर्म में बदलाव करें।

स्टेप 7- बदलाव होने के बाद आप सबमिट कर लीजिए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) होगी। परीक्षा की कुल अवधि 2 घंटे 30 मिनट की होगी और 100 अंकों की होगी। परीक्षा 6 से 10 जून, 2022 तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। शेड्यूल  के अनुसार, परीक्षा की उत्तर कुंजी 13 जून को जारी की जाएगी, जिसके बाद परिणाम 17 जून को घोषित किया जाएगा।

उप्र की व्यावसायिक और प्राविधिक शिक्षा के क्षेत्र में अभिनव पहल

Related Post

UGC action on Sharda University

परीक्षा में हिंदुत्व, फासीवाद के बीच समानता वाले सवाल पर UGC एक्शन में

Posted by - May 10, 2022 0
नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय (Sharda University) से कथित तौर पर…