कोरोना का कहर

कोरोनावायरस की यूपी में दस्तक, आगरा में एक ही परिवार के छह लोगों में पुष्टि

591 0

आगरा। चीन समेत कई देशों में कोहराम मचाने वाले कोरोनावायरस ने यूपी में दस्तक दे दी है। आगरा में एक ही परिवार के छह लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। सोमवार को परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। बाकी सदस्यों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

एसएन मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायलॉजी विभाग की टीम को नमूने लेने के लिए बुलाया

आगरा निवासी जूता कारोबारी दो भाई अपने दिल्ली निवासी रिश्तेदार के साथ इटली की यात्रा से 25 फरवरी को लौटे हैं। रविवार को इनके साथ गए दिल्ली निवासी रिश्तेदार में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इसकी जानकारी होने पर दोनों भाई अपने परिवार के साथ सोमवार शाम को जिला अस्पताल पहुंचे। एसआईसी को जानकारी दी गई तो उन्होंने तत्काल एसएन मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायलॉजी विभाग की टीम को नमूने लेने के लिए बुलाया था।

13 लोगों के लिए गए थे नमूने

जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि सोमवार को एक परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। जांच में छह लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन सभी को दिल्ली रेफर किया गया है।

स्वामी चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार

कोरोनावायरस के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। छह संदिग्ध मरीजों के संपर्क में लोगों की जांच भी शुरू हो गई है। मंगलवार को 10 अधिक लोग जिला अस्पताल में नमूने देने पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम भी आगरा पहुंची है।

  1. यह बरतें सावधानी
  2. भीड़ वाले स्थानों से जाने से बचें।
  3. नियमित हाथ धोएं।
  4. संभावित मरीज के संपर्क से बचें।
  5. चिकित्सक की सलाह से ही दवा लें।
  6. छींकते या खांसते वक्त मुंह पर रुमाल रखें।
  7. जुकाम-खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी होने पर चिकित्सक को दिखाएं।कोरोनावायरस के हमले के चलते ताजनगरी में होटल और अस्पताल में लोग ज्यादा सावधानी बरत रहे हैं। होटल कर्मचारी और चिकित्सकीय स्टाफ मास्क लगाकर ही सेवाएं दे रहे हैं। होटलों में रिसेप्शनिस्टों के लिए तो मास्क अनिवार्य कर दिया है।

Related Post

Paralysis

पैरालिसिस व्यक्ति के मूत्राशय से डॉक्टरों ने निकाला 500 ग्राम के 16 पत्थर

Posted by - June 25, 2022 0
नई दिल्ली: दिल्ली में इंडियन स्पाइनल इंजरी सेंटर (ISC) के डॉक्टरों ने एक 29 वर्षीय पैरालिसिस (Paralysis) व्यक्ति के मूत्र…
Republic day

Republic day 2020 : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन शाम सात बजे

Posted by - January 25, 2020 0
नई दिल्ली। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 71वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे।…

महाराष्ट्र मे जिस मंत्री ने नारायण राणे को गिरफ्तार करने का दिया ऑर्डर, उसे ईडी ने थमाया नोटिस

Posted by - August 30, 2021 0
महाराष्ट्र में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार करने का आर्डर देने वाले परिवहन मंत्री…