harish rawat

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स रेफर

409 0
कोरोना संक्रमित उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत  (CM Harish Rawat) की तबीयत और बिगड़ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत पत्नी और बेटी समेत बुधवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

बताया गया कि हरीश रावत(CM Harish Rawat)  का बुखार कम नहीं हो रहा है। इस वजह से उन्हें दिल्ली एम्स रेफर किया गया है। हरीश रावत को एयरलिफ्ट कर दिल्ली एम्स ले जाया जा रहा है। इसकी पुष्टि उनके पूर्व सलाहाकार सुरेंद्र अग्रवाल ने की है।
हरीश रावत को गुरुवार की सुबह कुछ जांचों के लिए दून अस्पताल ले जाया गया था। जहां चिकित्सकों ने उनकी हालत में सुधार न देखते हुए उन्हें दिल्ली एम्स रेफर कर दिया।

फिलहाल हरीश रावत (CM Harish Rawat) को राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के वीआईपी वार्ड में भर्ती कराया गया है। उनके सिटी स्कैन और अन्य जांच की गई है। उनके फेफड़ों में इन्फेक्शन पाया गया है। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स भेजे जाने की तैयारी चल रही है।

हरीश रावत (CM Harish Rawat) पत्नी और बेटी समेत कोरोना की चपेट में

बता दें कि बुधवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (CM Harish Rawat) पत्नी और बेटी समेत कोरोना संक्रमित पाए गए थे। साथ ही उनके स्टाफ के दो लोग भी संक्रमित मिले। खुद हरीश रावत ने सोशल मीडिया के जरिये इसकी जानकारी दी थी और अपने संपर्क में आने वालों को कोविड टेस्ट कराने की सलाह दी थी।

बीते दिनों कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे हरीश रावत

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (CM Harish Rawat)  के कोरोना संक्रमित होने से कई और लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ गई हैं। मंगलवार को सुभाष रोड पर आयोजित होली समारोह में वे शामिल हुए थे। इस समारोह में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे।

समारोह में हरीश रावत ने (CM Harish Rawat)  बकाया ढपली पर गाना गाया था और होलियारों के साथ पारंपरिक रूप से होली मनाई थी। मंगलवार को हरीश रावत (CM Harish Rawat)  डीएवी कॉलेज में आयोजित होली मिलन समारोह में भी शामिल हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अभी तक किसी और के स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत  (CM Harish Rawat) दो दिन पहले ही पंजाब के दौरे से वापस लौटे थे। वे पंजाब के प्रभारी भी हैं और इस वजह से उनका पंजाब आना जाना लगा रहता है। पंजाब से लौटने के बाद वे कोटद्वार, जयहरीखाल आदि में आयोजित कांग्रेस के सम्मेलनों में भी शामिल हुए थे।

Related Post

मास्क और हजमत सूट की कमी

मास्क और हजमत सूट की कमी से निजात दिलाएगी आईआईटी कानपुर की तकनीक

Posted by - April 4, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के वैज्ञानिक एक ऐसी तकनीक विकसित कर रहे हैं, जिससे मास्क और हजमत…
PM Modi

मीटिंग में केजरीवाल की PM मोदी से अपील- सेना अपने हाथ में ले सभी ऑक्सीजन प्लांट

Posted by - April 23, 2021 0
ऩई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को कोरोना के मद्देनज़र कई अहम बैठकों की अगुवाई कर रहे हैं।…

मोदी जी रोकर उनके दुख कम नहीं कर सकते जिनके अपने सरकारी लापरवाही की वजह से मर गए- राहुल

Posted by - June 22, 2021 0
प्रधानमंत्री के आंशु उन लोगों का दुख कम नहीं कर सकते जिन्होंने सरकारी लापरवाही की वजह से अपनों की जान…