PM मोदी ने की योगी के ‘यूपी मॉडल’ की तारीफ

47 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने 1,583 करोड़ रुपये से अधिक की विकास कार्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कोरोना से ‘पूरे सामर्थ्य के साथ’ लड़ाई लड़ने के लिए ‘यूपी मॉडल’ की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने जिस तरह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वह अभूतपूर्व है।

वहीं, काशी के बारे में बोलते हुए पीएम ने कहा कि मुश्किल समय में भी काशी ने दिखा दिया है कि वह रुकती नहीं है, वह थकती नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, ‘बीते कुछ महीने हम सभी के लिए पूरी मानव जाति के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। कोरोना वायरस के बदलते हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था, लेकिन काशी सहित यूपी ने पूरे सामार्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया।

देश का सबसे बड़ा प्रदेश, जिसकी आबादी दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जिस तरह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका गया वह अभूतपूर्व है।’ उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने वह दौर भी देखा है जब दिमागी बुखार जैसी बीमारियों का सामना करने में भी मुश्किलें आती थी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर की चीन को दो टूक

पीएम ने कहा, ‘मुझे याद है कि आधी रात में भी जब मैं यहां व्यवस्था से जुटे लोगों को फोन करता था तो वो मोर्चे पर तैनात मिलते थे। कठिन समय था लेकिन आपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी, आप सभी के ऐसे ही कार्यों का नतीजा है कि आज यूपी में हालात फिर संभलने लगे हैं। आज यूपी कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला और पूरे देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। ‘सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन, इस अभियान के माध्यम से गरीब, मध्यम वर्ग, किसान नौजवान सभी को सरकार द्वारा मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है।’

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojana

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा-विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां

Posted by - March 18, 2021 0
लखनऊ। सामूहिक विवाह योजना (Mukhyamantri Samuhik Vivah Yojna)  के तहत राजधानी लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में आज 3500 जोड़े…