PM मोदी ने की योगी के ‘यूपी मॉडल’ की तारीफ

400 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने 1,583 करोड़ रुपये से अधिक की विकास कार्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कोरोना से ‘पूरे सामर्थ्य के साथ’ लड़ाई लड़ने के लिए ‘यूपी मॉडल’ की तारीफ की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने जिस तरह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वह अभूतपूर्व है।

वहीं, काशी के बारे में बोलते हुए पीएम ने कहा कि मुश्किल समय में भी काशी ने दिखा दिया है कि वह रुकती नहीं है, वह थकती नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, ‘बीते कुछ महीने हम सभी के लिए पूरी मानव जाति के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। कोरोना वायरस के बदलते हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था, लेकिन काशी सहित यूपी ने पूरे सामार्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया।

देश का सबसे बड़ा प्रदेश, जिसकी आबादी दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जिस तरह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका गया वह अभूतपूर्व है।’ उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने वह दौर भी देखा है जब दिमागी बुखार जैसी बीमारियों का सामना करने में भी मुश्किलें आती थी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर की चीन को दो टूक

पीएम ने कहा, ‘मुझे याद है कि आधी रात में भी जब मैं यहां व्यवस्था से जुटे लोगों को फोन करता था तो वो मोर्चे पर तैनात मिलते थे। कठिन समय था लेकिन आपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी, आप सभी के ऐसे ही कार्यों का नतीजा है कि आज यूपी में हालात फिर संभलने लगे हैं। आज यूपी कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला और पूरे देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। ‘सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन, इस अभियान के माध्यम से गरीब, मध्यम वर्ग, किसान नौजवान सभी को सरकार द्वारा मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है।’

Related Post

अकबरुद्दीन ओवैसी केमोदी को लेकर बिगड़े बोल

अकबरुद्दीन ओवैसी के बिगड़े बोल, मोदी को चौकीदारी की टोपी और सीटी मैं पहनाऊंगा

Posted by - March 25, 2019 0
हैदराबाद। चुनावी घमासान के बीच विवादित बयानों का सिलसिला भी तेज होता जा रहा है। अकबरुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र…
डा. दिनेश शर्मा 

आम जनमानस को कोरोना से बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता : डा. दिनेश शर्मा 

Posted by - April 2, 2020 0
लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी विधायक निधि से लखनऊ, आगरा…

गंगा में बहती लाशों पर बोले योगी के मंत्री- ये परंपरागत है, यूपी सरकार ने सर्वश्रेष्ठ काम किया

Posted by - August 6, 2021 0
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं, इस बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव…